अगर आप भी बनाना चाहते हैं फस्ट डेट को यादगार, तो अपनाएं यह खास टिप्स एंड ट्रिक्स

जब आप किसी के साथ पहली डेट पर जाते हैं, तो आपके मन में कई तरह के सवाल और थोड़े नर्वस भी आप जरूर होते होंगे? तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर पहली डेट पर आपको क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

Share This News
First Date Tips And Tricks

हर कोई जिन्दगी में अपनी फस्ट डेट को लेकर बहुत एक्साइटेड रहता है। अपने पार्टनर (Partner) को एक्प्रेस करने में कोई कसर नहीं छोड़ता। इसके लिए तरह-तरह की तैयारियां भी करता है लेकिन कभी-कभी कुछ गलतियों से सारी तैयारियां बेकार हो जाती हैं। क्योंकि कई लोग पहली डेट पर कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जो उनके रिलेशनशिप ( Relationship) को आगे बढ़ाने के पहले ही खत्म कर देता हैं। दरअसल जब आप किसी के साथ पहली डेट पर जाते हैं, तो आपके मन में कई तरह की उलझने, कई तरह के सवाल और थोड़े नर्वस भी आप जरूर होते होंगे? डेट पर क्या होगा? क्या उसे मैं पसंद आऊगा या आऊंगी? जैसे सवाल आपके मन में चल रहे होते हैं,  तो आइए जानतें हैं कि पहली डेट पर आपको क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

स्मार्टफोन का ना करें इस्तेमाल

अगर आप अपनी फस्ट डेट (First Date) पर जाने वाले हैं। तो इस बात का खास ध्यान रखें कि स्मार्टफोन का अधिक इस्तेमाल आपके रिश्ते को शुरु करने से पहले खत्म कर सकता है। अगर आप अपने पार्टनर (Partner) से ज्यादा, अपने फोन का यूज करते हैं। तो इससे पार्टनर (Partner) को लग सकता है कि आप अपनी लाइफ में व्यस्त हैं और उन्हें इग्नोर कर रहे हैं।

सही जगह का चयन करें

अगर आप अपनी पहली डेट पर जा रहे हैं। तो उसे मेमोरेबल (Memorable) बनाने की कोशिश करें। जिससे आप उनको और वह आपको बेहतर तरीके से समझ सकें। सही लोकेशन के लिए बेहतर होगा कि आप उनकी पसंदीदा या फिर नेचुरल प्लेस का चयन करें। जिससे आप उनकी पहली डेट (First Date) को मेमोरेबल (Memorable) बना सकें।

रिश्ते को लेकर ना करें जल्दबाजी

अक्सर आपने बड़े बुजुर्गो से सुना होगा कि जल्दी का काम शैतान का होता है। इसलिये आपको इस बात का खास ध्यान रखना है। कि आप अपनी फस्ट डेट (First Date) पर किसी भी तरह की जल्दबाजी ना करें। या कोई ऐसी हरकत ना कर दें। जिससे आपकी पहली डेट शुरु होने से पहले ही खत्म हो जाए।

पार्टनर को सुनें और समझें

अक्सर आप अपने बारे में काफी ज्यादा बताना या खुद की तारीफ़ करना पसंद करते हैं। तो आपको बता दें कि खुद के बारे में बताने के साथ-साथ अपने पार्टनर के बारे में जानने की कोशिश करें। अपने पार्टनर को भी अच्छे से सुनें और समझें।

पार्टनर के लिए ले जाएं सरप्राइज गिफ्ट

कहते हैं कि तोहफों से अक्सर रिश्ते की मिठास बनी रहती हैं। इसलिए अगर आप अपनी पहली डेट (First Date) पर जाना चाहते हैं। तो अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल सा गिफ्ट लेकर जरुर जाएं। जिससे अपनी फस्ट डेट को आप स्पेशल और मेमोरेबल (Memorable) बना सकें।

यह भी पढ़ें : सपना चौधरी के धमाकेदार डांस ने मचाया तहलका, देखें वीडियो

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.