Advertisement

Weather Update: फिर शुरू होगी बारिश! बढ़ाएगी ठंड, यहां जानें अपने शहर के मौसम का हाल

10 February Weather Update news in hindi

10 February Weather Update news in hindi

Share
Advertisement

Weather Update: दिल्ली में आज का मौसम साफ है। कोहरे और धुंध की चादर ने दिल्ली को नहीं घेरा हुआ है। लेकिन शीतलहर (Coldwave In Delhi) लगातार दिल्ली वालों की परेशानी बढ़ा रही है। वहीं दोपहर के वक्त धूप तो निकलती है। लेकिन शीतलहर के कारण फिर भी सर्दी लगती रहती है।

Advertisement

वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और यूपी में ठंड बढ़ गई है। और शीतलहर के कारण लोग ठिठुरने को मजबूर हैं। वहीं मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, यूपी समेत कई राज्यों में बारिश फिर से दस्तक दे सकती है।

जानें कहां-कहां होगी बारिश?

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटे में सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। वहीं, 10 से 14 फरवरी के बीच ईस्टर्न मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है। इसके अलावा सेंट्रल महाराष्ट्र में 10 और 11 फरवरी को बारिश हो सकती है। अगले 2 दिन मराठवाड़ा में भी हल्की से मीडियम बारिश की संभवना है।

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/international/79yearold-woman-embarks-on-journey-to-193-countries-news-in-hindi/

यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम?

वहीं अगले 2 दिन मराठवाड़ा में भी हल्की से मीडियम बारिश की संभवना है। यह जान लें कि साउथ-ईस्टर्न उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में 13 से 14 फरवरी के बीच आसमान से पानी बरसने की संभावना है। बता दें, कि  श्चिम बंगाल में 13 से 14 फरवरी के बीच हल्की बारिश हो सकती है।

शीतलहर ने किस जगह पर बरपाया कहर?

गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में पूरे देश में मौसम लगभग शुष्क रहा। साथ ही सिक्किम और कोस्टल ओडिशा में हल्की बारिश हुई। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग इलाकों में शीतलहर ने कहर बरपाया। कोस्टल आंध्र प्रदेश के अलग-अलग जिलों में घना कोहरा छाया रहा। बिहार में भी कई जगहों पर मीडियम कोहरा छाया रहा।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें