Advertisement

BCCI का बड़ा फैसला, IPL 2024 के दो मैचों का बदल दिया शेड्यूल, जानिए किन टीमों पर पड़ेगा इसका असर

IPL 2024

IPL Trophy

Share
Advertisement

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने IPL 2024 को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। भारतीय बोर्ड ने अचानक दो मैचों का शेड्यूल बदल दिया है। एक मैच एक दिन पहले और दूसरा मुकाबला एक दिन बाद खेला जाएगा। BCCI ने कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मैच के साथ साथ गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबलों के कार्यक्रम में बदलाव करने का फैसला लिया। हालांकि BCCI ने ऐसा करने का कोई कारण नहीं बताया।

Advertisement

IPL 2024: इन चार टीमों के मैच में हुआ बदलाव

कोलकाता और राजस्थान के बीच मैच पहले 17 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में खेला जाना था। लेकिन अब ये मैच एक दिन पहले यानी 16 अप्रैल को खेला जाएगा। वहीं, गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच ही 16 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जाना था, अब ये मैच एक दिन बाद यानी 17 अप्रैल को होगा। इन दोनों मैचों के वेन्यू में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

IPL 2024: शेड्यूल बदलने की ये है वजह

अचानक शेड्यूल में बदलाव लेकर बोर्ड ने चारों फ्रैंचाइजी टीमों, स्टेट असोसिएशन और ब्रॉडकास्टर्स को पहले ही यह जानकारी दे दी थी। इन दोनों मैचों के शेड्यूल को बदलने के पीछे की वजह बंगाल में होने वाली रामनवमी है। क्योंकि बंगाल में रामनवमी का खास महत्व रहता है और यहां मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना होती है, इसके अलावा मां दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन कार्यक्रम भी बड़े पैमाने पर होते हैं। ऐसे में सुरक्षाबलों को यहां भी सुरक्षा के इंतजामों में बिजी रहना होगा। ऐसे में मैच के लिए सुरक्षा के इंतजाम करना संभव नहीं है। इसलिए इन दोनों मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

ये भी पढ़ें:- Hardik Pandya: अच्छे कप्तान के मामले में हार्दिक पांड्या फेल, नेहरा ने जिताया GT को खिताब! खुल गई पोल

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें