Advertisement

Emmy Awards 2023: वीर दास एकता कपूर ने जीता एमी अवॉर्ड, बेस्ट एक्ट्रेस बनने से चूकीं शेफाली शाह

Share
Advertisement

Emmy Awards 2023: वीर दास को बेस्ट यूनीक कॉमेडी के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड मिला है. एमी अवॉर्ड्स में अपनी धाक जमाना वीर दास के लिए बड़ी उपलब्धि है. एकता को इंडियन टेलीविजन में उनके योगदान को लेकर सम्मानित किया गया. इस दौरान वो थोड़ा भावुक हो गई थीं. बेस्ट एक्ट्रेस कैटिगरी में शेफाली शाह जीतने से चूक गईं.

Advertisement

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 में एक्टर वीर दास ने इतिहास रचा है. बेस्ट यूनीक कॉमेडी के लिए उन्हें ये इंटरनेशनल अवॉर्ड मिला है. एक्टर को फिल्म वीर दास- लैंडिंग के लिए यूनीक कॉमेडी स्पेशल कैटिगरी अवॉर्ड मिला है. वीर दास ने Derry Girls Season 3 के साथ – अपना ये अवॉर्ड शेयर किया है.

Emmy Awards 2023: वीर दास ने जीता अवॉर्ड

एमी अवॉर्ड्स में अपनी धाक जमाना वीर दास के लिए बड़ी उपलब्धि है. सालों से एक्टर अपने यूनीक कॉमिक जोनर में शानदार परफॉर्म करते आए हैं. सोशल मीडिया पर वीर दास को फैंस और सेलेब्स बधाई दे रहे हैं. वीर दास की फिल्म नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है. इसमें एक्टर ने पॉलिटिकल नजरिए से इंडियन-अमेरिकन कल्चर के इंटरसेक्शन पर बात की है. एक शख्स जो इंडिया में पैदा हुआ है और अमेरिका में पला बढ़ा है. मूवी को वीर दास ने खुद डायरेक्ट किया है.

Emmy Awards 2023: एकता कपूर को खास सम्मान

एमी अवॉर्ड्स में एकता कपूर को भी खास सम्मान दिया गया. एकता को आर्ट और एंटरटेनमेंट की दुनिया में योगदान के लिए सम्मानित किया गया. उन्हें 2023 इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट पुरस्कार से सम्मानित किया गया. ये अवॉर्ड पाने वाली एकता पहली भारतीय निर्माता बनी हैं. अवॉर्ड पाकर वो थोड़ा भावुक हो गई थीं. एकता ने इंस्टा पर एमी अवॉर्ड की फोटो शेयर कर लिखा इंडिया, मैं आपका एमी घर लेकर आ रही हूं. टीवी कंटेंट क्वीन को सेलेब्स ने ढेरों बधाई दी है.

शेफाली शाह को नहीं मिला अवॉर्ड

वहीं बेस्ट एक्ट्रेस कैटिगरी में शेफाली शाह अवॉर्ड जीतने से चूक गईं. उन्हें दिल्ली क्राइम सीजन 2 के लिए नॉमिनेट किया गया था. लेकिन ये पुरस्कार एक्ट्रेस कार्ला सूजा ने मैक्सिकन सीरीज ‘ला कैडा’ के लिए जीता है. शेफाली के अलावा बेस्ट एक्ट्रेस कैटिगरी में शो ‘ड्रोमेरेन’ के लिए कोनी नीलसन, ‘आई हेट सुजी टू’ के लिए बिली पाइपर, ‘ला कैडा’ के लिए कार्ला सूजा नॉमिनेटेड थे. ‘दिल्ली क्राइम 2’ शेफाली शाह ने डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी का रोल प्ले किया था. सीरीज को तनुज चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था.

जिम सरभ को नहीं मिला अवॉर्ड

जिम सरभ को भी निराशा हाथ लगी है. एक्टर को सीरीज रॉकेट बॉयज के लिए बेस्ट एक्टर कैटिगरी में नॉमिनेट किया गया था. लेकिन ये अवॉर्ड द रिस्पॉन्डर स्टार मार्टिन फ्रीमैन ने अपने नाम कर लिया है. रॉकेट बॉयज में जिम ने न्यूक्लियर साइंटिस्ट होमी भाभा का रोल प्ले किया था. उनकी परफॉर्मेंस की सबने तारीफ की थी. ये सीरीज अभय पन्नू ने डायरेक्ट की है.

ये भी पढ़ें-AIIMS: दसवीं और बारहवीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, AIIMS Delhi में आई भम्पर भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *