Advertisement

AIIMS: दसवीं और बारहवीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, AIIMS Delhi में आई भम्पर भर्ती

Share
Advertisement

AIIMS: एम्स दिल्ली में सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले युवा लोगों के लिए एक खुशखबरी है। 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए 3 हजार से अधिक गैर-शिक्षण पदों की घोषणा की गई है। नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए aiimsexams.ac.in नामक ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

Advertisement

AIIMS: कहां और कब करे आवेदन

दसवीं और बारहवीं पास उम्मीदवार एम्स दिल्ली में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। AIIMS Delhi के इस सरकारी नौकरी से जुड़े सभी विवरणों को Sarkari Naukri Notification में देख सकते हैं।

पद- 3036 (नॉन टीचिंग स्टाफ)
ग्रुप- ये सभी पद ग्रुप बी और सी के अंतर्गत आते हैं.
आवेदन की अंतिम तारीख- 01 दिसंबर 2023
आवेदन कहां करें- aiimsexams.ac.in

AIIMS: दसवीं, बारहवीं के अलावा कौन-कौन कर सकता है आवेदन

AIIMS Delhi Jobs Notification के अनुसार, 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के अलावा इन पदों के लिए डिप्लोमा प्राप्त किए युवा भी अप्लाई कर सकते हैं। यही नहीं, इनमें से कई पद बीए या बीटेक डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के लिए भी उपलब्ध हैं। सभी डिग्री और सर्टिफिकेट मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या बोर्ड से होने चाहिए। AIIMS प्रक्रिया से चुने गए उम्मीदवारों को 15 में से किसी भी संस्थान में नियुक्ति दी जा सकती है। एम्स दिल्ली द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एम्स बठिंडा, भोपाल, बीबीनगर, बिलासपुर, दिल्ली, देवघर, गुवाहाटी, जोधपुर, कल्याणी, मंगला गिरी, नागपुर, पटना, रायबरेली, ऋषिकेश और विजयपुर इस रिक्रूटमेंट ड्राइव में पार्टिसिपेटिंग संस्थाएं हैं।

कितने चरणों में होगी परीक्षा और क्या है परीक्षा शुल्क

AIIMS में 3036 पदों के लिए कई चरणों की परीक्षा पास करनी होगी। लिखित परीक्षा पहले चरण में रखी गई है। AIIMS की लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट और डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन की अगली चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। सबसे अंत में, मेडिकल परीक्षा होगी, जो अंतिम चुनाव निर्धारित करेगी। 1 दिसंबर 2023 तक एमएम में 3036 पदों पर आवेदन करना होगा। इसके लिए फॉर्म भरते समय निर्धारित शुल्क भी देना होगा। AIMS में नौकरी के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3,000 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एससी और एसटी कैंडिडेट्स को 2400 रुपये शुल्क देना होगा। PHD विद्यार्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR: दिल्ली पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही, गुरपतवंत सिंह पन्नू के एक सहयोगी को किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *