Advertisement

PM Modi Italy Visit: जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने आज इटली जाएंगे PM मोदी, तीसरे कार्यकाल का पहला विदेशी दौरा

PM Modi Italy Visit: जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने आज इटली जाएंगे PM मोदी, तीसरे कार्यकाल का पहला विदेशी दौरा

Share
Advertisement

PM Modi Italy Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को इटली के लिए रवाना होंगे. इटली के फसानो में आज से तीन दिवसीय जी 7 शिखर सम्मेलन की शुरूआत हो रही है. जिसमें पीएम मोदी भी हिस्सा लेंगे. बता दें कि लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी के नए कार्यकाल का यह पहला विदेशी दौरा है.

Advertisement

मेलोनी के साथ होगी द्विपक्षीय बैठक

वहीं पीएम मोदी इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. बता दें कि इस वर्ष जी-7 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता इटली कर रहा है. इटली के अनुसार, रूस के यूक्रेन पर आक्रामक युद्ध ने दुनिया में अस्थिरता को बढ़ावा दिया है, जिससे दुनियाभर में अनेक प्रकार के संकट पैदा हुए हैं। वहीं जी-7 मध्य पूर्व के संघर्ष और उससे होने वाले परिणामों को वैश्विक एजेंडे के तौर पर पूरा महत्व देगा.

13 से 15 जून तक चलेगा सम्मेलन

विदेश सचिव ने बताया कि प्रधानमंत्री 13 जून को G7 सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली जाएंगे. यह पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला विदेशी दौरा होगा. जी 7 शिखर सम्मेलन का आयोजन इटली के अपुलिया क्षेत्र में लग्जरी रिजार्ट बोरगो एग्नाजिया में 13 से 15 जून तक होगा. इस शिखर सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ेंं- Arunachal Pradesh: पेमा खांडू आज लेंगे सीएम पद की शपथ, बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता होंगे शामिल

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *