Advertisement

Arunachal Pradesh: पेमा खांडू आज लेंगे सीएम पद की शपथ, बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता होंगे शामिल

Arunachal Pradesh: पेमा खांडू आज लेंगे सीएम पद की शपथ, बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता होंगे शामिल

Share
Advertisement

Arunachal Pradesh: पेमा खांडू एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बीते दिन बुधवार को राजधानी ईटानगर में हुई बैठक में खांडू को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है. इस दौरान भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक रवि शंकर प्रसाद और तरुण चुघ मौजूद रहे.

Advertisement

पेमा खांडू आज लेंगे सीएम पद की शपथ

अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में पूर्व मुख्यमंत्री पेमा खांडू को एक बार फिर बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. वह एक और कार्यकाल के लिए राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. वह आज सुबह 11 बजे ईटानगर में राजभवन के दरबार हॉल आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बता दें कि पेमा खांडू के शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष जैसे कई दिग्गज नेता शामिल होंगे.

Arunachal Pradesh: भाजपा ने 46 सीटों पर हासिल की थी जीत

बता दें कि भाजपा ने हाल ही में हुए अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल की थी. पार्टी ने 60 विधानसभा सीटों में से 46 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल कर अरुणाचल प्रदेश में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी कर रही है. वहीं दूसरी ओर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के घटक नेशनल पीपुल्स पार्टी ने 5 सीटों पर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने 3 और पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें- UP: मां ने डांटा तो लड़की ने नदी में लगा दी छलांग, बचाने पहुंचा लड़का नदी में डूब गया

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *