CM योगी ने अपने 100 दिनों के ‘रिपोर्ट कार्ड’ में कहा- ‘प्रदेश के अंदर स्थापित हुआ कानून राज’

Yogi Adityanath 2.0: यूपी के CM Yogi Adityanath के दूसरे कार्यकाल के आज 100 दिन पूरे हो गए हैं। उन्होंने 25 मार्च 2022 को दोबारा से उत्तर प्रदेश के सीएम के रूप में शपथ ली थी। इसी के साथ आज अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने पेश किया है। उन्होंने जनता के सामने पिछले पांच सालों में प्रदेश के अंदर बताय कि कानून का राज स्थापित हुआ है। पहले उत्तर प्रदेश दंगा और अराजकता के लिए जाना जाता था। लेकिन जब से सूबे के अंदर भाजपा सरकार आई तब से प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें: शरद पवार ने कहा बागी विधायकों की 6 महीने में होगी घर वापसी, महाराष्ट्र की नई सरकार के जल्द आएंगे बुरे दिन

इसी के साथ उन्होंने बताया कि प्रदेश के अंदर 844 करोड़ रुपये पेशेवर अपराधियों व माफियाओं की संपत्ति जब्त की गई है। उन्होंने कहा कि 2017 के बाद से अब तक करीब 2925 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति जब्त की गई है। यह सरकार की अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति का परिणाम है। सीएम योगी ने ये भी बताया की कुछ दिनों पहले धार्मिक स्थलों से अनावश्यक लाउडस्पीकर हटाए गए हैं। यह बिना किसी विवाद के हुआ है।

गुंडों-माफि‍या के खिलाफ व्‍यापक अभियान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन जनता की सेवा, सुरक्षा और सुशासन को समर्पित रहे हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में गुडों-माफि‍या के खिलाफ कठोर अभियान भी चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा की प्रदेश में पॉस्‍को एक्‍ट के तहत 2273 अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है। इसी के साथ 68,784 कब्‍जे और 76,196 अनधिकृत पार्क‍िंग को मुक्‍त कराया गया है।

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने बताया की प्रदेश के अंदर बड़ी मात्रा में हिंसा करने वालों से लेकर भूमाफियाओं के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई की गई है। प्रदेश के अंदर अब अपराधियों के मन में कानून और बुलडोजर का डर बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने 100 दिनों के कामों का बुकलेट जारी कर पेश किया ‘रिपोर्ट कार्ड’

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.