ज्ञानवापी विवाद पर आज आ सकता है फैसला, तय होगा किस अपील पर होगी पहले सुनवाई

आज यानि मंगलवार को वाराणसी जिला जज की अदालत ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi Masjid) से जुड़ी किस याचिका पर पहले सुनवाई होगी इस पर फैसला सुनाएगी।

Share This News
Gyanvapi Masjid

आज यानि मंगलवार को वाराणसी जिला जज की अदालत ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi Masjid) से जुड़ी किस याचिका पर पहले सुनवाई होगी इस पर फैसला सुनाएगी। ज्ञानवापी परिसर विवाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेस की अदालत में तकरीबन 45 मिनट तक दोनों पक्षों की बहस और दलीलें सुनने के बाद सोमवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था। किस अपील पर पहले सुनवाई होगी, इसके निर्धारण के लिए जिला जज ने 24 मई यानी मंगलवार की तिथि तय की है।

Read Also:- PM Modi In Japan: पीएम मोदी बोले- भारत की विकास यात्रा में जापान की महत्त्वपूर्ण भूमिका

ज्ञानवापी विवाद पर आज आ सकता है फैसला

साथ ही इस मामले में अदालत को आठ सप्ताह में सुनवाई करने का निर्देश दिया गया। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट SC के आदेश के बाद अब सबकी निगाहें जिला जज District Magistrate की अदालत में होने वाली सुनवाई पर टिकी थी। लेकिन मंगलवार यानि आज इस पर फैसला आ सकता है। ज्ञानवापी परिसर (Gyanvapi Masjid) में मां श्रृंगार गौरी के दैनिक पूजा-अर्चना की इजाजत देने और अन्य देवी-देवताओं को संरक्षित करने को लेकर दायर वाद की सोमवार को जिला जज डॉक्टर अजय कृष्ण विश्वेस की अदालत में सुनवाई होगी।

आज तय होगा किस अपील पर पहले होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर पक्ष के मुकदमे की योग्यता पर सवाल उठाने वाली मस्जिद पक्ष की दाखिल अर्जी पर प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई करने का जिला जज को आदेश दिया है। साल 2021 में नई दिल्ली निवासिनी राखी सिंह और बनारस की चार महिलाओं लक्ष्मी देवी, रेखा पाठक, मंजू व्यास और सीता साहू ने ज्ञानवापी परिसर स्थित मां श्रृंगार गौरी की प्रतिदिन पूजा-अर्चना करने की मांग की थी।

Read Also:- आधे घंटे से अधिक समय तक हवा में लटके रहे श्रद्धालु, प्रबंधन की सूझ-बूझ से टला त्रिकूट रोपवे जैसा बड़ा हादसा

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.