Advertisement

एर्दोगन हमें नैतिकता का उपदेश नहीं दे सकते हैं- बेंजामिन नेतन्याहू

Share
Advertisement

International Relation: इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने तुर्की समकक्ष रेसेप तैयप एर्दोगन की इजरायली नेता की तुलना एडॉल्फ हिटलर से करने की टिप्पणियों के बाद उनकी आलोचना की। बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, एर्दोगन ने कुर्दों के खिलाफ नरसंहार किया और पत्रकारों को जेल में डाल दिया, उन्होंने कहा कि वह आखिरी व्यक्ति होना चाहिए जिसे दूसरों को नैतिकता का उपदेश देना चाहिए। इज़राइल के हमास युद्ध के खिलाफ अपनी बयानबाजी को तेज करते हुए, एर्दोगन ने कहा कि तुर्की गाजा में संघर्ष पर अपने विचारों के लिए उत्पीड़न का सामना करने वाले शिक्षाविदों और वैज्ञानिकों का स्वागत करेगा।

Advertisement

International Relation: 20,000 से अधिक गज़ावासियो को मारा

तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा, इज़राइल का समर्थन करने वाले पश्चिमी देश युद्ध अपराध में शामिल थे, उन्होंने कहा, “वे हिटलर के बारे में बुरा बोलते थे। आपमें हिटलर से क्या अंतर है? वे हमें हिटलर की याद दिलाने जा रहे हैं।’ क्या यह नेतन्याहू जो कर रहा है वह हिटलर ने जो किया था उससे कुछ कम है? यह नहीं है। वह हिटलर से भी अधिक अमीर है, उसे पश्चिम से समर्थन मिलता है। संयुक्त राज्य अमेरिका से सभी प्रकार का समर्थन मिलता है। और उन्होंने इस सारे समर्थन के साथ क्या किया? उन्होंने 20,000 से अधिक गज़ावासियों को मार डाला।

International Relation: कुर्दों के खिलाफ नरसंहार

बेंजामिन नेतन्याहू ने जवाब देते हुए कहा, “एर्दोगन, जो कुर्दों के खिलाफ नरसंहार करता है, जो अपने शासन का विरोध करने वाले पत्रकारों को जेल में डालने का विश्व रिकॉर्ड रखता है। वह आखिरी व्यक्ति है जो हमें नैतिकता का उपदेश दे सकता है।”

ये भी पढ़ें- Diplomacy: रूस दौरे पर EAM एस जयशंकर, कई महत्वपूर्ण विषयों पर हुई बातचीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *