Advertisement

IPL 2023 में जिसे नहीं मिला खरीदार, उसने भारत से 11,742 km दूर किया बड़ा ‘चमत्कार’

Share
Advertisement

IPL. दुनिया की एक ऐसी क्रिकेट लीग जिसमें खेलना तो हर कोई चाहता है. लेकिन, मौका किसी-किसी खिलाड़ी को ही मिलता है. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो इसमें आए , खेले और चले गए. दोबारा कोशिश की तो हाथ आई नाकामी. ऐसे ही खिलाड़ी है ।

Advertisement

न्यूजीलैंड के एडम मिल्न. IPL का हिस्सा रह चुके एडम मिल्न ने जब इसके 16वें सीजन में भी खेलने को लेकर ऑक्शन में अपना नाम डाला तो उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला. और, अब देखिए कि वो भारत से 11,742 किलोमीटर दूर चमत्कार करते दिख रहे हैं.

बता दें कि न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच इस वक्त 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का दूसरा मैच 5 अप्रैल को डुनेडिन में खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 32 गेंद शेष रहते 9 विकेट से हरा दिया. कीवी टीम की इस जीत के हीरो बने तेज गेंदबाज एडम मिल्न, जिन्होंने IPL 2023 के ऑक्शन में 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइस के साथ अपना नाम डाला था पर किसी फ्रेंचाइजी ने उन पर बोली नहीं लगाई.

T20I करियर में पहली बार झटके 5 विकेट

IPL 2023 में अनसोल्ड रहे एडम मिल्न अब न्यूजीलैंड की जीत में चमके हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे T20 मुकाबले में 26 रन देकर 5 बल्लेबाजों का शिकार किया. ये उनके T20 इंटरनेशनल करियर का बेस्ट प्रदर्शन है. मतलब उन्होंने T20 इंटरनेशनल में 5 विकेट चटकाने का बड़ा कमाल भी पहली बार किया है और ऐसा करने वाले वो तीसरे कीवी गेंदबाज हैं।

Milne के कमाल से जीता न्यूजीलैंड, सीरीज में बढ़त

एडम मिल्न को उनके धमाकेदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उनके इस कमाल की वजह से न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेला पहला T20 मुकाबला टाई रहा था. दूसरे टी20 में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 142 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 14.4 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *