Advertisement

Gujrat: प्रियंका ने पीएम मोदी को बताया शहंशाह, कहा…कैसे समझेंगे आपकी समस्याएं

Priyanka in Gujrat

Priyanka in Gujrat

Share
Advertisement

Priyanka in Gujrat: गुजरात के बनासकांठा में कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीते जमाने की राजनीति से लेकर आज की राजनीति पर लोगों से सामने अपनी बात रखी. इस नजसभा में उन्होंने पीएम मोदी पर भी तंज कसा. उन्होंने राहुल गांधी को शहजादा बताने पर पीएम मोदी को शहंशाह बता दिया. वहीं महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि जमीन से जुड़ी राजनीति कांग्रेस को गुजरात के एक बेटे ने सिखाई.

Advertisement

एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, वे मेरे भाई को शहजादा बोलते हैं। मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि कैसे यह शहजादा आपकी समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर पैदल चला. मेरी बहनों से मेरे भाइयों से मिले. किसानों और मजदूरों से मिले. सबसे पूछा कि उनके जीवन में क्या समस्याएं हैं. उनको हम कैसे हल कर सकते हैं.

दूसरी तरफ आपके शहंशाह नरेंद्र मोदी हैं, जो एक महल में रहते हैं। क्या आपने उन्हें टेलीविजन पर देखा है?… उसके चेहरे पर धूल का एक भी कण दिखाई नहीं देता… एक बाल इधर से उधर नहीं हो रहा है. वह आपकी समस्याओं को कैसे समझ सकते हैं. वो कैसे समझ सकते हैं कि महंगाई से आप कैसे परेशान हो.

उन्होंने कहा कि एक जमाने में पीएम आपके गांव और घरों में आते थे. तब आप उनसे अपना हक मांगते थे. मैं खुद अपने पिता(राजीव गांधी) के साथ ऐसी जगह गई हूं. जब मैं वहां पहुंची तो एक बुढिया ने मुझे बताया कि जब आपकी दादी(इंदिरा गांधी) आईं थी तो जो खीर में उनको खिलाती थी वहीं आपको खिला रही हूं.

सड़क न बने होने पर, नल न होने पर जनता उन्हें डांटती थी. जनता उनसे कहती थी कि प्यार बहुत करते हैं. घर पर आओ, खाओ, चाय पियो पर वोट तभी देंगे जब आप काम करवाएंगे. ऐसी राजनीति हुआ करती थी. इस तरह की राजनीति का आधार भी गुजरात के एक बेटे ने ही डाला था. उनका नाम महात्मा गांधी था. गांधी जी ने सारे नेताओं से उनकी संपत्ति छुड़वाई, सबको गरीबों के बीच ले गए उनकी समस्याएं सुनाने के लिए.

गांधी जी ने भी यह बात भगवद् गीता और महान गुरुओं से सीखीं. वो लोग सुनते थे कि बहनें जीवन कैसे चला रही हैं. किसानों और मजदूरों की समस्याएं समझते थे तभी उसी के अनुरूप नीति बनाते थे. किसानों और मजदूरों से बात करके नीति बनती.

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वो अब सत्ता से घिर गए हैं. गुजरात से कट गए हैं. नहीं तो वो गुजरात की किसी लोकसभा सीट से चुनाव क्यों नहीं लड़ते. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी गुजरात की जनता को भूल चुके हैं।

प्रियंका ने कहा कि यहां राजपूत समाज की महिलाओं के अपमान करने वाले प्रत्याशी को क्या मोदी जी ने वहां से हटाया. आज देश में जहां भी महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है. वहां BJP सरकार ने अपराधियों का साथ दिया है। उन्नाव केस, हाथरस केस, महिला पहलवानों के मामले में BJP सरकार और मोदी जी ने कोई मदद नहीं की। महिला पहलवानों के साथ अत्याचार करने वाले के बेटे को उत्तर प्रदेश में BJP ने टिकट दे दिया।

आज इस देश की जनता कह रही है कि ये चुनाव हमें बिजली, पानी, महंगाई, रोजगार के मुद्दे पर लड़ना है। आज जनता पूछ रही है कि मोदी जी आपने 10 साल में हमारे लिए क्या किया? मोदी जी ने अगर 10 साल में कुछ किया होता, तो अपनी कामयाबी पर यह चुनाव लड़ सकते थे। लेकिन जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है. नरेंद्र मोदी और BJP यह चुनाव धर्म की बातों पर, चोरी और पाकिस्तान पर लड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री आपके सामने झूठ तो बहुत बोलते हैं, लेकिन अब फिजूल की बातें करने लगे हैं। प्रधानमंत्री कहते हैं कि अगर आपके पास दो भैंसे हैं, तो कांग्रेस एक भैंस चुरा लेगी. 55 साल देश में कांग्रेस की सरकार रही है। जरा बताइए हमने किसकी भैंस चुराई. हमने किसके मंगलसूत्र पर आंच आने दी।

यह भी पढ़ें: Bihar:  लालू यादव का परिवार बिहार नहीं, वो सिर्फ उनका परिवार- रविशंकर प्रसाद

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *