Advertisement

Bihar: सामाजिक और राजनीतिक न्याय में विश्वास रखते हैं भागलपुर के लोग-उमेश कुशवाहा

Nomination for election

NDA Leaders in Bihar

Share
Advertisement

Nomination for election: मंगलवार को बिहार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा भागलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के एनडीए उम्मीदवार अजय कुमार मंडल के नामांकन समारोह में शामिल हुए. उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने स्थानीय जनता से अजय कुमार मंडल को भारी मतों से जीत दिलाने की अपील की। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सबसे पहले मैं इस अंगराज कर्ण और तिलकामांझी की पवित्र धरती को नमन करते हुए सम्मानित मंच और आज की इस महती सभा में उपस्थित सभी साथियों का सादर अभिवादन करता हूं।

भागलपुर का इतिहास गवाह है कि यहां के लोग सामाजिक और राजनीतिक न्याय में यकीन रखते आए हैं. मेरा मानना है कि भागलपुर की महान जनता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ‘‘न्याय के साथ विकास’’ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का ‘‘सबका साथ- सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’’ के ध्येय को बखूबी समझती हैं। इसलिए यहां से एनडीए प्रत्याशी अजय मंडल की जीत एक बार फिर सौ प्रतिशत सुनिश्चित है।

Advertisement

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एक ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 18 वर्षों के कार्यकाल में भागलपुर समेत सम्पूर्ण बिहार ने विकास के सुनहरे दौर को देखा है तो दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आत्मनिर्भर और विकसित भारत का स्वप्न साकार करने में लगे हैं।


उन्होंने कहा, इस बार एनडीए को 400 पार का लक्ष्य हासिल करना है और उस लक्ष्य में बिहार का योगदान 40 की 40 लोकसभा सीटों का होगा। 2019 में एक सीट की कसर रह गई थी। इस बार वो भी पूरी हो जाएगी। एक सांसद के रूप में आमलोगों के दुख-दर्द से इनका सीधा जुड़ाव रहा है। 2005 से पहले का बिहार कैसा था और आज का बिहार कैसा है। क्या आप फिर से उन दिनों में लौटना चाहेंगे। अगर नहीं तो आप अपना वोट एनडीए गठबंधन को देंगे।

उन्होंने कहा, एक ओर वे हैं जिन्हें केवल अपने परिवार की चिन्ता है। दूसरी ओर नीतीश कुमार के लिए पूरा बिहार और नरेन्द्र मोदी के लिए पूरा देश ही उनका परिवार है। आज बिहार में जाति, वर्ग, धर्म, लिंग और क्षेत्र के भेदभाव के बिना विकास के कार्य हो रहे हैं। आधी आबादी के लिए बिहार में एतिहासिक कार्य हुए।

उन्होंने कहा, बिहार में जातिगत गणना कराना और उसके आंकड़ों के अनुरूप आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75 प्रतिशत करना  यह असाधारण काम है। उन्होंने कहा कि गांधी, जेपी, लोहिया, कर्पूरी और अंबेडकर के सारे सपने सरजमीन पर उतरें तो आपको इस बार एनडीए गठबंधन को ऐतिहासिक जीत देनी होगी। बिहारवासियों को इस बार वोटों से नया इतिहास रचना होगा।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिहार सरकार उप-मुख्यमंत्री सम्राट चैधरी, उप-मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, लोजपा(आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार, मंत्री जयंत राज, मंत्री रेणु देवी, मंत्री सुनील कुमार, विधायक गोपाल मंडल, विधायक ललित नारायण मंडल सहित एनडीए गठबंधन के कई नेता मौजूद रहे।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ, बिहार

यह भी पढ़ें: Bihar: पीएम मोदी ने किया संवाद, बोले…जो बूथ जीतता है वही चुनाव जीतता है

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें