Advertisement

Bihar: जाति-धर्म पर बात करने वालों को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं- विजय सिन्हा

Vijay Sinha Reached Patna

Vijay Sinha Reached Patna

Share
Advertisement

Vijay Sinha Reached Patna: डिप्टी सीएम विजय सिन्हा दिल्ली से पटना पहुंचे। इस दौरान विजय सिन्हा ने कहा, लोकतंत्र का महापर्व शुरू हो चुका है और लोकतंत्र के महापर्व में जाति और धर्म की बात करने वाले लोगों को लोकतंत्र मे विश्वास नहीं है। किसी भी धर्म, किसी भी जाति पर प्रश्न करना उनकी सोच दर्शाता है। उनकी मानसिकता को दर्शाता है और ऐसे लोग लोकतंत्र के हितैषी नहीं हैं। ये लोग किसी भी संवैधानिक पद के योग्य भी नहीं है।

Advertisement

‘हमारा नेतृत्व निर्णय लेने में सक्षम’

सीट शेयरिंग पर विजय सिन्हा ने कहा हमारा नेतृत्व निर्णय लेने में हर तरह से हम सक्षम है। उचित समय पर यह निर्णय हो जाएगा। पेपर लीक पर विजय सिन्हा ने कहा है कि तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाने का प्रयास कर रहे हैं। क्या-क्या उनकी सरकार में हुआ था, कौन-कौन सा ड्रामा हुआ था? सिपाही भर्ती घोटाला किसकी वजह में हुआ था? कई ऐसे मामले उठे थे और कई तरह के नियुक्ति घोटाले हुए थे. पेपर लीक हुआ है तो सरकार एक्शन लेगी. सरकार जब एक्शन नहीं लगी तब प्रश्न उठाइए. तेजस्वी यादव को नेता प्रतिपक्ष की सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए.

‘लालू जी की पार्टी वंशवादी’

उन्होंने कहा, लालू जी के सभी परिवार के सदस्य राजनीति में रहने के अधिकारी हैं क्योंकि वह पार्टी ही परिवारवादी और वंशवादी है। CAA पर बोले, यह राष्ट्र के हित में, हर समाज के हित में है। मां भारती से प्यार रखने वाले सब लोगों को नागरिकता मिलती है। इस पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए और आपत्ति करने वाले लोग क्या इस समाज के हितैषी नहीं है।

‘एनडीए को मिला था जनादेश’

विजय सिन्हा बोले, जनता का जनादेश एनडीए को मिला था। चाचा-भतीजा जनता के जनादेश में क्यों नहीं साथ थे? जनता का जनादेश एनडीए को मिला था पिछले दरवाजे से आकर के सत्ता में भागीदारी करने की जो मानसिकता थी फिर जनता के दबाव में चाचा ने नकार दी. आज फिर एनडीए की सरकार है.

‘बिहार में जनादेश के अनुसार सरकार’

उन्होंने कहा, बिहार के अंदर जनादेश के अनुसार सरकार है। सहयोगियों की नाराजगी पर बोले, कोई एनडीए में नाराज नहीं है सभी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास है। और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने वाले अपने को गौरवान्वित महसूस करते हैं क्योंकि एक नए राष्ट्रवाद की ओर भारत कदम बढ़ा रहा है।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ, बिहार

यह भी पढ़ें: शिक्षा व्यवस्था के साथ खिलवाड़ न करें शिक्षा मंत्री- एजाज अहमद

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *