Advertisement

NEET विवाद: पूछताछ में आरोपी ने बताया… ‘जो सवाल रटने को दिए गए थे, वही सवाल परीक्षा में आए’

NEET Controversy

सांकेतिक चित्र

Share
Advertisement

NEET Controversy : बिहार में नीट परीक्षा लीक मामले में गेस्ट हाउस कनेक्शन का खुलासा होने के बाद अब इसमें सियासत भी गर्मा गई है. बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा का आरोप है कि आरोपियों के तार आरजेडी से जुड़े हैं. वहीं बताया जा रहा है कि आरोपी से पूछताछ में भी कई अहम खुलासे हुए हैं.

Advertisement

इस मामले में आरोपी अनुराग यादव से पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं. आरोपी ने बताया कि मंत्री के लेटर की मदद से वो गेस्ट हाउस में रूका. NHAI पटना गेस्ट हाउस के रजिस्टर में भी आरोपी की एंट्री है. वहीं, आरोपी ने बताया कि उसे गेस्ट हाउस में जो सवाल रटने को दिए गए थे, वहीं सवाल परीक्षा में आए.

पुलिस ने गेस्ट हाउस से कई कागजात जब्त किए. आरोप है कि पटना के NHAI गेस्ट हाउस में इस परीक्षा का पेपर लीक हुआ. कुछ परीक्षार्थियों को यहां रोका गया और उन्हें प्रश्नों के उत्तर रटाए गए. आरोप यह भी है कि एक मंत्री की पैरवी पर सॉल्वर गैंग की मार्फत परीक्षार्थियों को गेस्ट हाउस में रोका गया था.

वहीं डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने आरोप लगाया है जो भी आरोपी इस मामले में पकड़े गए हैं उन सभी के तार आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से जुड़े है. बता दें कि यह गेस्ट हाउस पटना एयरपोर्ट के सामने है. आरोप है कि यहां परीक्षार्थियों के ठहरने के लिए कथित तौर पर एक मंत्री ने पत्र लिखा था. गेस्ट हाउस के एंट्री रजिस्टर में भी अनुराग यादव नामक छात्र के नाम के आगे ब्रैकेट में ‘मंत्री जी’ लिखा हुआ है.

पुलिस ने अनुराग को अरेस्ट भी किया है. बताया गया कि वो अपनी मां और अन्य छात्रों के साथ यहां रुका था. मामले में डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा का कहना है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्टः संजीव ब्यूरोचीफ, बिहार

यह भी पढ़ें: Haryana: हरियाणा में एक व्यक्ति पर केंद्रित हो गई कांग्रेस पार्टी… वो नहीं चाहते कि आगे बढ़े : किरण चौधरी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *