हनुमानजी की पूजा करते समय न करें ये गलतियां, वरना भुगतना पड़ सकता है भारी परिणाम

आप मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते हैं या व्रत रखते हैं तो उस दिन नमक का सेवन बिल्कुल भी ना करें अगर आप नमक का सेवन करेंगे तो उसका आपको दुष्परिणाम भुगतना पड़ेगा

Share This News
हनुमानजी की पूजा

Worship of Hanumanji: मंगलवार को हर भक्त सच्ची आस्था से हनुमान जी (Hanumanji) की पूजा करता है और उसकी हर मनोकामना पूरी भी होती है लेकिन कभी-कभी हम सोचते हैं कि आखिर हनुमान जी की पूजा करने के उपाय और हम हनुमान जी की पूजा कैसे करें जिससे हनुमान जी प्रसन्न हो जाए। कभी-कभी हमारे दिमाग में आता है की हनुमानजी की पूजा में हमसे कोई गलती ना हो गई हो या जाने अनजाने में कोई भूल ना हो गई हो जिससे हमारी पूजा असफल रह गई हो। तो आइए जानते हैं कौन सी गलती है जिसकी वजह से आपको हनुमान जी की पूजा का फल नहीं मिल पाता या दुष्परिणाम भुगतना पड़ता है।

यह भी पढ़ें- मंगलवार के उपाय: संकट मोचन दूर करेंगे परेशानियों को, करें ये उपाय

हनुमानजी की पूजा करते समय न करें ये गलतियां

सनातन धर्म में हनुमान जयंती (Hanumanji) के पर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। अगर आप सच्ची श्रद्धा से हनुमान जी की पूजा करेंगे तो आपकी हर मनोकामना पूरी होगी। मंगलवार के दिन उपवास भी किया जाता है और कहा जाता है कि यदि आप किसी शारीरिक संकट से जूझ रहे हैं तो आपको इससे मुक्ति मिलती है। यहां तक कि कुंडली में मंगलदोष होने पर भी मंगलवार के दिन हनुमान की पूजा करने का उपाय बताया जाता है।

हनुमानजी की पूजा कैसे करें?

मंगलवार के दिन जब हनुमानजी की पूजा (Worship of Hanumanji) करते हैं तो ध्यान रहे आप काले सफेद रंग के कपड़े पहनकर हनुमान जी की पूजा बिल्कुल भी ना करें इससे ना तो आपकी पूजा सफल होगी और उसका आपके ऊपर नकारात्मक प्रभाव भी पड़ेगा तो ध्यान रहे मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते समय बिल्कुल भी काले और सफेद कपड़े धारण ना करें।

हनुमानजी का व्रत कैसे रखें?

इसके अलावा जब आप मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा (Aarti of Hanumanji) करते हैं या व्रत रखते हैं तो उस दिन नमक का सेवन बिल्कुल भी ना करें अगर आप नमक का सेवन करेंगे तो उसका आपको दुष्परिणाम भुगतना पड़ेगा यह ध्यान रहे हनुमान जी के व्रत वाले दिन नमक का सेवन बिल्कुल ना करें।

मंगलवार के दिन महिलाओं को नहीं करना चाहिए ये काम

हनुमानजी (Hanumanji) का अगर आप‌ व्रत रखना सोच रहे है तो आपको बिल्कुल भी मांस मदिरा का सेवन नहीं करना है अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको इसका बुरा परिणान भुगतना पड़ सकता है इसके अलावा हनुमान जी की पूजा करते समय महिलाओं को हनुमान जी की प्रतिमा स्पर्श नहीं करना चाहिए।

Read Also:- Parshuram Jayanti Shubh Muhurat : परशुराम जयंती आज, पूजा करने से पहले जान लें शुभ मुहूर्त और मंत्र

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.