Advertisement

नगर निगम परिषद की बजट बैठक आज, शहर को विकास के लिए सौगात मिलने की आस

Share
Advertisement

नगर निगम परिषद की बजट बैठक मंगलवार यानि आज होने जा रही है, जिसमें करीब 3200 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी देनी की संभावना जताई जा रही है।इसमें करीब 90-98 करोड़ तक के घाटे का अनुमान है। इस बीच शहर के कई हिस्सों में विकास कार्यों को गति देने का दावा किया जा रहा है। खासकर अमृत योजना के दूसरे चरण के जरिए शहर के अन्य हिस्सो में सीवेज सिस्टम बिछाने संबंधी प्रस्ताव आने की उम्मीद है। इधर करीब आधा दर्जन नई सड़के भी मिलने की उम्मीद है।

Advertisement

इधर शहर के यातायात को निर्बाध तौर पर चलाने के लिए कुछ फ्लायओवर भी प्रस्तावित है। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था के अलावा परिवहन व्यवस्था अपग्रेड की जाएगी, लिहाजा इस बजट में करीब पचास इलेक्ट्रिक बसे और 100 सीएनजी बसों के लिए बजट राशि रखे जाने की उम्मीद है। इसके अलावा शहर के विभिन्न कालोनियों में जनभागीदारी के जरिए पार्क विकसित करने, छोटी-छोटी सड़कों के लिए राशि का प्रावधान करने का अनुमान है। वहीं निगम मुख्यालय, नए वार्ड कार्यालय के लिए राशि और निगम कार्यालयों को तकनीकी सेवा से अपडेट करने के लिए भी राशि का प्रावधान रखे जाने की उम्मीद है।

निगम परिषद की बैठक में इस बार पार्षद निधि 25 लाख तक रखे जाने का अनुमान है। इससे पूर्व यह बीस लाख तक थी, वहीं एमआइसी सदस्यों को 50 लाख रुपये क्षेत्र में विकास कार्य के लिए मिलने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *