Advertisement

दिल्ली में कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक शुरू, राजस्थान की 200 और MP-छत्तीसगढ़ की 146 सीटों पर आ सकती है लिस्ट

Share
Advertisement

दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की इलेक्शन कमेटी यानी कि CEC की बैठक शुरू हो गई है। इसमें राजस्थान के पहले कैंडिडेट्स की सूची और मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाकी 146 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सकते हैं। कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुआई में मीटिंग चल रही है। इसमें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता सहित राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राहुल गांधी और सोनिया गांधी शामिल हैं।

Advertisement

15 अक्टूबर को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश के सांसदों के लिए 229 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। इनमें मध्यप्रदेश के 230 में से 144, छत्तीसगढ़ के 90 में से 30 और तेलंगाना के 119 में से 55 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे। 16 अक्टूबर को मिजोरम के 40 में से 39 पदों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए। राजस्थान की 200 सीटों वाली कोई लिस्ट नहीं आई है। यानी राजस्थान की 200, मध्य प्रदेश की 86, छत्तीसगढ़ की 60, तेलंगाना की 64 और मिजोरम की एक सीट पर कैंडिडेट के नाम नहीं तय हुए हैं। कुल मिलाकर सभी पांच राज्यों की 411 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा बाकी है।

तेलंगाना में आज राहुल-प्रियंका बस यात्रा से चुनावी कैंपेन की शुरुआत करेंगे

प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी बुधवार को तेलंगाना में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत एक बस यात्रा से करेंगे। वे दोपहर 3:30 बजे विशेष विमान से बेगमपेट हवाईअड्डे पहुंचेंगे। दोनों हेलीकॉप्टर करीब 4.30 बजे यहां से रामप्पा मंदिर पहुंचेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद दोनों नेता भूपालपल्ली तक करीब ३० किलोमीटर की बस ले जाएंगे। मुलुगु से कांग्रेस विधायक दानसारी अनसूया ने PTI को बताया कि प्रियंका आज रैली के बाद दिल्ली लौट जाएंगी।

राहुल गांधी तीन दिन तक तेलंगाना में रहेंगे

कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि राहुल 18 अक्टूबर को भूपालपल्ली में रहेंगे। 9 अक्टूबर को वे सरकारी खनन कंपनी सिंगरेनी कोलियरीज के कर्मचारियों से मिलेंगे और पेद्दापल्ली और करीमनगर में बैठकों में भाग लेंगे। 20 अक्टूबर को वह जगतियाल में किसानों की एक रैली में भाग लेंगे, साथ ही आर्मूर और निजामाबाद में पार्टी के कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे।

ये भी पढ़ें: 500 लोगों की मौत, गाजा में हॉस्पिटल पर राकेट अटैक, हमास-इजराइल ने एक-दूसरे पर हमले का आरोप लगाया, बाइडेन की अरब नेताओं से मीटिंग रद्द

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *