Advertisement

Weather Update: बिहार-UP समेत इन राज्यों में सताएगी भीषण गर्मी, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Update: बिहार-UP समेत इन राज्यों में सताएगी भीषण गर्मी, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Share
Advertisement

Weather Update: देशभर में सभी राज्यों के मौसम में बदलाव जारी है. उत्तर भारत के कई राज्यों में लू का कहर जारी है. वहीं दूसरी तरफ देश के कुछ राज्यों में बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है. बिहार में तपती गर्मी लोगों को सता रही है. जिसको लेकर IMD ने बिहार में लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Advertisement

दिल्ली के कुछ इलाकों छिटपुट बारिश के आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तेज हवा चलने के बाद भी तपती गर्मी से चुभन बढ़ रही है. तापमान में भी धीरे धीरे बढ़ोतरी हो रही है. आने वाले दिनों में दिल्ली वासियों को गर्मी से अधिक राहत नहीं मिल रही है. बीते एक दिन पहले दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 19.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया तो वहीं अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजधानी दिल्ली में तेज हवा का दौर अभी जारी रहेगा. साथ ही दिल्ली के को कुछ इलाकों में शुक्रवार को बूंदाबांदी होने के आसार हैं.

बिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी

वहीं बिहार में भी मौसम में बदलाव जारी है. राजधानी पटना समेत राज्य के कई जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में लू ने लोगों को परेशान कर दिया है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने 29 अप्रैल तक राजधानी पटना समेत दक्षिणी व उत्तरी भागों के कुछ इलाकों मेंल हीट वेव को लेकर औरेंज अलर्ट जारी किया है.

कैसा रहेंगा उत्तराखंड के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड के मैदानी इलाको में अगले दो दिन तक मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. इसके साथ ही देहरादून और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं पर आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. जिसके कारण तापमान में तेजी से वृद्धि हो सकती है. बता दें कि, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार है.

ये भी पढ़ें- UP News: कांग्रेस पर बरसे CM योगी, कहा-कांग्रेस घुसपैठियों को देना चाहती है आमजन की संपत्तियां

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *