Advertisement

Nalanda: कृषि योजनाओं के नाम पर किसानों से करता था साइबर ठगी, गिरफ्तार

Cyber thug

Cyber thug

Share
Advertisement

Cyber thug:  नालंदा जिले में किसानों से ठगी का एक मामला सामने आया है। यहां किसानों को कृषि योजनाओं का लाभ दिलाने के झांसे में फंसाकर आरोपी उन से ठगी करता था. पुलिस ने ठग को गिरफ्तार कर लिया है। ठग के पास से भारी मात्रा में ठगी करने में प्रयुक्त सामान बरामद हुआ है।

Advertisement

नवादा जिले से हुई गिरफ्तारी

जिले की साइबर थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है। कृषि योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर किसानों से ठगी करने वाले शातिर साइबर ठग को नवादा जिला के टाउन थाना क्षेत्र के गोनवा गांव से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश कतरीसराय थाना क्षेत्र के कतरीडीह निवासी शशिकांत कुमार है।

कई लोग हो चुके शिकार

साइबर डीएसपी ज्योति शंकर ने बताया कि 26 अक्टूबर 2023 को साइबर थाना में कृषि योजनाओं के लाभ दिलाने के नाम पर ठगी का मामला कुछ किसानों द्वारा दर्ज कराया गया था। मामला दर्ज कर अनुसंधान के क्रम में पता चला कि कई ऐसे लोग हैं जिनसे इस तरह की ठगी की गई है। इनके खिलाफ नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर भी शिकायत की गई है।

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई

उन्होंने बताया गुप्त सूचना और तकनीकी अनुसंधान के क्रम में आरोपी को नवादा जिले के गोनावा स्थित अर्धनिर्मित मकान से गिरफ्तार किया गया है। बदमाश के पास से 6 लाख 51 हजार रुपये, 15 मोबाइल, कई बैंक के डेबिट कार्ड और दस्तावेज बरामद किए गए हैं। साथ ही इसके घर की तलाशी लेने पर एक देशी कट्टा और 10 कारतूस भी बरामद हुए। इस मामले में स्थानीय थाने में अलग से मामला दर्ज कराया गया है।

रिपोर्टः आशीष कुमार, संवाददाता, नालंदा, बिहार

यह भी पढ़ें:भागलपुर के बाद अब खगड़िया में फाइलेरिया की दवा से बच्चे बीमार

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *