Advertisement

भागलपुर के बाद अब खगड़िया में फाइलेरिया की दवा से बच्चे बीमार

Student fall ill in khagadiya

Student fall ill in khagadiya

Share
Advertisement

Student fall ill in khagadiya: फाइलेरिया की दवा खाने से बच्चों की तबीयत बिगड़ने का सिलसिला नहीं थम रहा है। पहले भागलपुर में इस दवा के सेवन से दर्जनों बच्चों की तबीयत बिगड़ गई थी। अब ताजा मामला खगड़िया जिले के है। यहां भी यह दवा खाने से लगभग आधा दर्जन बच्चे बीमार पड़ गए। आनन फानन में बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Advertisement

उल्टी, पेद दर्द और बेहोशी की शिकायत

खगड़िया जिले के गोगरी प्रखंड के गढ़मोहनी स्कूल में फाइलेरिया रोधी दवाई खाने से स्कूल के आधे दर्जन बच्चे बीमार हो गए हैं। उल्टी, पेट में दर्द और बेहोशी की शिकायत पर आनन-फानन में बीमार बच्चों को गोगरी रेफर अस्पताल लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सभी को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

सदर अस्पताल में इलाज जारी

सभी बीमार छात्र और छात्राओं का सदर अस्पताल में इलाज जारी है। बताया जाता है कि स्कूल में स्वास्थ्यकर्मी द्वारा बच्चों को फाइलेरिया रोधक दवाई खिलाई गई। दवाई सेवन के कुछ देर बाद ही धीरे-धीरे बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिले में फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर अभियान चलाया गया है। इसी के तहत बच्चों को दवाई खिलाई गई।

रिपोर्टः अनिश कुमार, संवाददाता, खगड़िया, बिहार

यह भी पढ़ें: Bihar: AIMIM के प्रदेश सचिव अब्दुल सलाम की गोली मारकर हत्या

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *