Advertisement

F.R.I.E.N.D.S. स्टार Matthew Perry का 54 साल की उम्र में हुआ निधन, लॉस एंजिल्स घर के हॉट टब में मिली लाश

Share
Advertisement

54 वर्षीय अमेरिकी-कैनेडियन एक्टर मैथ्यू पेरी का निधन हो गया है। एक्टर लॉस एंजिल्स में अपने घर में मृत पाए गए हैं। सूत्रों से पता चला कि मैथ्यू के हॉट टब में डूबने से उनकी मौत हुई। वे चैंडलर बिंग का किरदार टीवी शो ‘फ्रेंड्स-लाइक अस’ में निभाते हैं।

Advertisement

कैसा था एक्टर का जीवन

मैथ्यू पेरी कनाडाई प्रधान मंत्री पियरे ट्रूडो के पूर्व प्रेस सचिव सुजैन मैरी लैंगफोर्ड और एक्टर जॉन बेनेट पेरी के बेटे हैं। इन्हें 19 अगस्त 1969 को विलियम्सटाउन में जन्म दिया गया था। जब पेरी एक वर्ष के थे, उनके पेरेंट्स ने डिवोर्स ले लिया। उन्होंने ‘चार्ल्स इन चार्ज’ के जरिए एक चाइल्ड एक्टर के तौर पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।  मैथ्यू ने ‘बेवर्ली हिल्स 90210’ और ‘एक रात जिमी रियरडन’ में भी दिखाई दिया। लेकिन टीवी सिटकॉम के वास्तविक मित्रों से उन्हें प्रसिद्धि मिली।

22 सितंबर 1994 को सीरीज शुरू हुई और 6 मई 2004 को खत्म हुई। फ्रेंड्स के 236 एपिसोड के दस सीजन इस दौरान प्रसारण किए गए। उन्होंने फूल्स रश इन, ऑलमोस्ट हीरोज, द होल नाइन यार्ड्स, 17 अगेन और द रॉन क्लार्क स्टोरी में भी काम किया है।

कौन था जीवनसाथी

बता दें, मैथ्यू अभी शादी नहीं कर चुका था। हालाँकि, कुछ साल पहले उन्होंने मौली हर्विट्ज़ से विवाह किया था। लेकिन उनका संबंध नहीं चल सका, और छह महीने बाद दोनों ने सगई तोड़ दी। उनका नाम लिजी कैपलान से भी जुड़ा हुआ है। मैथ्यू ने द न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने चौदह वर्ष की उम्र से शराब पीने की आदत डाली थी। बाद में वे कई बीमार हो गए। मैथ्यू ने बताया कि नशे की लत से छुटकारा पाने के लिए उन्होंने 9 मिलियन डॉलर, या 74 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

ये भी पढ़ें- Bihar: खुशी का जश्न मनाये या दुख का मातम, इधर बेटा बना अधिकारी उधर पिता ने तोड़ा दम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *