Advertisement

Manipur हिंसा पर कांग्रेस का PM मोदी पर निशाना, अमित शाह को बर्खास्त करने की मांग

PM Modi

PM Modi

Share
Advertisement

Manipur: कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर्नाटक में चुनाव प्रचार में व्यस्त रहने के बजाय हिंसा प्रभावित मणिपुर के प्रति अपने कर्तव्य को पूरा करने के लिए कहा और गृह मंत्री अमित शाह को पूर्वोत्तर राज्य में शांति बनाए रखने में उनकी “पूर्ण विफलता” के लिए बर्खास्त करने की मांग की है। कांग्रेस ने मणिपुर में भी राष्ट्रपति शासन की मांग की, जो आदिवासियों और बहुसंख्यक मेइती समुदाय के बीच हिंसा से प्रभावित है।

Advertisement

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा “मोदी जी, आप देश के निर्वाचित प्रधानमंत्री हैं और कर्नाटक के लोग भी देख रहे हैं कि मणिपुर में क्या हो रहा है और चाहते हैं कि आप मणिपुर को जलने से बचाएं और पहले राज्य में शांति बहाल करें। कर्नाटक में वोट मांगना आपके खिलाफ है।” ‘कर्त्तव्य’ (कर्तव्य) और हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि आपका कर्तव्य इसके बजाय मणिपुर को बचाना है।  उन्होंने आरोप लगाया कि गृह मंत्री विफल रहे हैं, और उन्होंने असम और मिजोरम के पुलिस बलों के बीच पहले हुए संघर्ष और महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सीमा विवाद का उल्लेख किया।

कांग्रेस नेता ने कहा, “आपको अपने पद पर बने रहने का क्या नैतिक अधिकार है? वास्तव में (संविधान के) अनुच्छेद 356 को लागू करके तुरंत राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए और राज्य में शांति बहाल करने के प्रयास किए जाने चाहिए।” राज्य सरकार ने गुरुवार को बढ़ती हिंसा को रोकने के लिए “अत्यधिक मामलों” में देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए, जिससे 9,000 से अधिक लोग अपने गांवों से विस्थापित हो गए।

ये भी पढ़े:Chhattisgarh: बेमौसम बारिश, किसानों का होगा नुकसान? जानें कृषि वैज्ञानिक की राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें