दिल्ली से दुबई जा रहे Spicejet विमान की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

Spicejet Emergency Landing In Pakistan: दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की SG-11 फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। ऐसी ही खबर Spicejet Plane की उड़ान को लेकर सामने आई है। जब दिल्ली से दुबई जा रही Spicejet की SG-11 फ्लाइट में अचानक से तकनीकी खामी आ गई। वहीं इस मामले पर बयान जारी करते हुए Spicejet के प्रवक्ता ने कहा कि स्पाइसजेट B737 विमान संचालन उड़ान SG-11 (दिल्ली-दुबई) को एक इंडिकेटर लाइट की खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था। जिसके बाद विमान को कराची में सुरक्षित उतारा गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। आनन-फानन में पायलट और उनकी टीम ने बड़ी ही सूझ-बूझ के साथ इस विमान की पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करा ली।

यह भी पढ़ें: PSEB Punjab Board ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, लड़कियों ने फिर मारी बाजी

Spicejet के प्रवक्ता ने बताई बड़ी बातें 

आधुनिकता के इस दौर में हर कोई समय बचाने और आरामदायक सफर का लुत्फ उठाने के लिए Aeroplane से यात्रा करना ज्यादा पसंद करता है। कभी-कभी आसमान का सीना चीरने वाली यही यात्राएं खतरनाक भी हो जाती हैं। Spicejet के प्रवक्ता ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि Semiconductor लाइट में तकनीकी खराबी को देखते हुए स्पाइसजेट B737 विमान को कराची की तरफ मोड़ दिया गया। इसी के साथ विमान को कराची में सुरक्षित उतारा गया और यात्रियों की जान-माल का भी कोई खतरा नहीं है। प्रवक्ता ने ये भी बताया कि लैंडिंग के दौरान कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग भी करा ली गई।

आपको बता दें कि प्लेन के लैंड होते ही यात्रियों को जलपान भी कराया गया था। फिलहाल के लिए एक दूसरा विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा। हाल ही में दिल्ली से जबलपुर जा रही Spicejet के विमान को खराब के चलते फिर से दिल्ली लौटना पड़ा था। आपको बता दें कि ये विमान 5000 फीट की ऊंचाई पर था तभी केबिन में अचानक से धुआं फैलने लगा। जिसके बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

यह भी पढ़ें: सदन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आंसुओं से झलकी उनके दर्द की कहानी

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.