यूपी: बस और ट्रेलर की भीषण टक्‍कर में 18 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, किया मुआवजे का एलान

barabanki pic

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर एक भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है। बता दे कि हादसा बाराबंकी के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुल पर खड़ी खराब डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रेलर ने जोर से टक्कर मार दी। जिससे बस में सवार लोग और उसके नीचे सो रहे लोग इस हादसे की चपेट में आ गए। बता दें कि इस भीषण सड़क हादसे में 18 यात्र‍ियों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए सभी यात्री मजदूर थे, जो कि पंजाब से बिहार जा रहे थे।

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

 इस हादसे पर पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ समेत कई नेताओं ने दुख जताया है। हादसे को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया और लिखा कि यूपी के बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर से बहुत दुखी हूं। शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी सीएम योगी जी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है।’ इसके अलावा पीएम मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान भी किया है।

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है। इसके अलावा घायलों को 50-50 हजार की सहायता राशि देने की भी बात कही है।

योगी ने ट्वीट कर जताया दुख

इसके अलावा बाराबंकी हादसे पर सीएम योगी ने भी दुख जताया है। योगी ने ट्वीट कर हादसे पर अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की हैं। योगी ने ट्वीट कर कहा कि बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस हादसे पर दुख जताया है।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *