द कपिल शर्मा शो: स्टेज़ पर बने कोर्टरूम में कलाकारों को शराब पीते दिखाया, शिवपुरी के वकील ने दर्ज़ कराई शिकायत, कहा- ‘शो में हुआ अदालत का अपमान’

अक्सर विवादों में रहने वाले कपिल शर्मा और उनका शो एक बार फिर कोर्ट का अपमान करने के आरोप के चलते सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल इस शो के 19 जनवरी 2020 को टेलीकॉस्ट किए गए एक एपिसोड के खिलाफ शिवपुरी के एक वकील ने सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है।

वकील का कहना है कि सोनी टीवी पर आने वाला ‘द कपिल शर्मा शो’  बेहद बेहूदा है। शो में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणियां की जाती हैं। इस शो के एक एपिसोड में स्टेज पर कोर्टरूम बनाया गया था और उसमें कलाकारों को पब्लिक में बैठकर शराब पीते दिखाया गया था।

कोर्ट के अपमान के तहत मामला हुआ दर्ज़

उन्होंने कहा कि ‘यह एक प्रकार से कोर्ट की अवमानना है। इसलिए मैं इस शो को बनाने वालों के खिलाफ़ के FIR  करने की मांग करता हूँ।’ वकील की शिकायत पर मामला दर्ज़ कर लिया गया है, जिसकी सुनवाई 1 अक्टूबर को की जाएगी।

पहले भी कई बार हो चुकी है शिकायत दर्ज़

इससे पहले भी कई बार इस शो पर केस दर्ज़ किए जा चुके हैं। 2016-17 में कीकू शारदा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की नकल करने पर राम रहीम के भक्तों ने उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का केस दर्ज करवाया था, जिस पर कीकू गिरफ्तार भी किए गए थे। हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया था।

नर्सों ने किया था धरना प्रदर्शन

वहीं 2016 के एक एपिसोड में अक्षय कुमार ने शो में नर्स का अभिनय कर रहे एक कलाकार के चेहरे पर पानी फेंका था। कीकू शारदा ने नर्स को पीटा था, इसके अलावा नर्सों को छोटे कपड़ों में दिखाया गया था, जिसकी वजह से ऑल इंडिया गवर्नमेंट नर्सेज फेडरेशन के नेतृत्व में नर्सों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर कपिल शर्मा से माफी मांगने की मांग रखी थी।

कायस्थ समाज से कपिल को मांगनी पड़ी थी माफी

2020 में शो में चित्रगुप्त पर टिप्पणी की गई थी, जिस पर कायस्थ समाज ने विरोध जताया था और इसके लिए कपिल को पब्लिकली कायस्थ समाज से माफी भी मांगनी पड़ी थी।

एक एपिसोड में कपिल ने प्रेगनेंट महिलाओं पर एक आपत्तिजनक चुटकुला सुनाया था। तब भी उनके खिलाफ महाराष्ट्र की एक वीमेन ऑर्गेनाइजेशन ने शिकायत दर्ज करवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *