Advertisement

Rajasthan Election Result Live: राजस्थान में सत्ता परिवर्तन, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की 1 लाख + मतों से जीत

Vasundhara raje Rajasthan Election Result

Rajasthan Election Result Live

Share
Advertisement

Rajasthan Election Result Live: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए वोटों की गिनती जारी है। सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना के दौरान लगातार प्रत्येक सीटों के रूझान सामने आ रहे है जहां राजस्थान की पूर्व सीएम और बीजेपी की कद्दावर नेता वंसुधरा राजे ने अपनी झालरापाटन सीट पर एक बड़ी जीत हासिल कर ली है। मतगणना के दौरान राजस्थान में बीजेपी शानदार बढ़त बनाते हुए कमोबेश सत्तारूढ़ कांग्रेस को बेदखल करने वाली है।

Advertisement

वंसुधरा राजे की 1 लाख + वोटों से जीत

बीते कुछ दशकों में परंपरागत रूप से सत्ता परिवर्तन की प्रथा से चलने वाली राजस्थान की सियासत इस बार भी कुछ ऐसा करती दिखाई दे रही है। इस बार के चुनाव में प्रदेश की पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वंसुधरा राजे सिंधिया पर सबकी नजरे थी क्योंकि वह इस बार ना तो राजस्थान में बीजेपी का चेहरा थी और ना ही उन्हें बीजेपी की सभाओं में देखा गया ऐसे में लगातार सवाल उठ रहे थे कि बरसो से राजस्थान की राजनीति में अपना लोहा बनवाने वाली राजे क्या इस बार जीत पाएंगी ?

लेकिन इन सब कयासो और अनुमानों पर रोक लगाते हुए राजस्थान चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने झालरापाटन सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रामलाल चोहान को तकरीबन 1 लाख 3 हजार 10 वोटों से हरा दिया है। बता दें कि अपनी इस झालरापाटन सीट से वह साल 2003 से ही जीत रही हैं। पिछले चुनाव (2018) में उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह को हराकर 54 प्रतिशत वोट हासिल किए थे।

विद्याधर नगर सीट  पर भी खिला कमल

बता दें कि वसुंधरा राजे के साथ साथ शाही घराने की राजकुमारी और भाजपा सांसद दीया कुमारी ने भी जयपुर की विद्याधर नजर सीट पर  भारी मतों से जीत हासिल की हैं। दीया कुमारी ने कांग्रेस के कद्दावर नेता सीताराम अग्रवाल को 71368 वोटों से हराया है। दीया कुमारी को जहां 158516 वोट मिले तो सीताराम को महज 87148 वोट ही मिल पाए।

 ये भी पढ़ें – https://hindikhabar.com/state/jyotiraditya-scindia-on-bjp-win-in-madhya-pradesh-election-news-in-hindi/

FOLLOW US  ON – https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *