Advertisement

काला हिरण शिकार मामलाः चेनारी थानाध्यक्ष पर गिरी गाज, निलंबित

चेनारी थाना।

चेनारी थाना।

Share
Advertisement

विगत 15 सितंबर को रोहतास वन क्षेत्र में हुए एक काले हिरण के शिकार मामले में संज्ञान लेते हुए रोहतास एसपी विनीत कुमार ने चेनारी थानाध्यक्ष शंभू कुमार को निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार ने बताया कि 15 सितंबर को कुछ लोगों द्वारा रोहतास वन क्षेत्र में एक काले हिरण का शिकार किया गया था। जिसमें चेनारी थानाध्यक्ष की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही थी। इसको लेकर सासाराम अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार से पूरे मामले की जांच कराईं गई तथा जांच रिपोर्ट के आधार पर चेनारी थानाध्यक्ष शंभू कुमार को निलंबित करते हुए उन्हें पुलिस केंद्र वापस बुला लिया गया है।

Advertisement

वन विभाग की टीम ने की थी कार्रवाई

काले हिरण शिकार मामले में वन विभाग को जैसे ही सूचना मिली तो उसने एक टीम को भेज कर काले हिरण के मांस व सींघ के साथ चेनारी थाना परिसर में खड़ी एक स्कॉर्पियो कार को जब्त कर लिया। वन विभाग की टीम चेनारी थानाध्यक्ष को भी अपने साथ लेकर वन विभाग कार्यालय पहुंची। जहां उनसे पूछताछ की गई। मामले में रोहतास पुलिस की संलिप्तता सामने आने पर एसपी विनीत कुमार ने भी पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए। जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने अब चेनारी थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है।

शराब कांड में बघैला एसएचओ भी निलंबित

पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार ने न्यायालय के रिपोर्ट के आधार पर शराब कांड में आरोप पत्र दाखिल नहीं करने के कारण बघैला एसएचओ नेहा कुमारी को भी निलंबित करते हुए पुलिस केंद्र वापस बुला लिया है।

रिपोर्ट: अमित कुमार, संवाददाता, रोहतास, बिहार

ये भी पढ़ें:BIHAR: पैर पसार रहा डेंगू, पिछले 24 घंटे में मिले 371 नए मरीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *