Advertisement

World Record: तमिलनाडु में ऑटिज्म से पीड़ित बच्चों ने 165 किमी तैराकी कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Share
Advertisement

World Record: ऑटिज्म से पीड़ित बच्चों के एक समूह ने तैराकी में अनोखी उपलब्धि हासिल की है. ऑटिज्म स्पेक्ट्रम डिसआर्डर से पीड़ित बच्चों ने कुड्डालोर से चेन्नई तक समुद्र में 165 किमी की तैराकी कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है. तैराकी में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले बच्चों के समूह को मेडल और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया. ऑटिज्म एक प्रकार का न्यूरोलाजिकल डिसआर्डर है. जिससे पीड़ित बच्चे को बातचीत करने, लोगों से मेलजोल बनाने और पढ़ने लिखने में परेशानी होती है.

Advertisement

विजेता टीम के कोच ने कही ये बात

वहीं तैराकी में जीत हासिल करने के बाद विजेता टीम के कोच व यादवी स्पोर्ट्स एकेडमी फार स्पेशल नीड्स के संस्थापक सतीश शिवकुमार ने कहा कि मुझे तैराकी करने वाले सभी बच्चों पर गर्व है. आज वे आज वे गर्व से बाधाओं को तोड़ने की क्षमता रखने वाले प्रमाण के रूप में खड़े हैं. इस दौरान उन्होंने बताया कि नौ से 19 वर्ष की आयुवर्ग के 14 बच्चों ने चार दिनों में कुड्डालोर से चेन्नई तक 165 किलोमीटर की दूरी तक तैराकी कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

ये भी पढ़ें- Eta: पुलिस भर्ती में धांधली की योजना बनाते 15 गिरफ्तार

तमिलनाडु के पूर्व पुलिस महानिदेशक ने कही ये बात

तैराकी में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले बच्चों को सम्मानित करते हुए तमिलनाडु के पूर्व पुलिस महानिदेशक सी सिलेंद्र बाबू ने कहा कि प्रतिभागियों में से तीन बच्चों ने लगातार 17 किमी और एक बच्ची ने 10 किमी तैराकी की. उन्होंने दिखाया कि उनकी विकलांगता दुनिया के सामने उनकी क्षमता प्रदर्शित करने में बाधा नहीं बन सकती है.

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें