Advertisement

USA: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का अमेरिका में जश्न, 10 राज्यों में लगे 40 बिलबोर्ड्स

Share
Advertisement

USA: 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना है। जिसे लेकर राम भक्तों में उत्साह का माहौल है। देश  ही नहीं विदेश में भी राम के उद्घाटन का जश्न मनाया जा रहा है। अमेरिका में कई राम भक्त बाइक और कार रैलियां निकाल चुके हैं। इसके अलावा ख़बर ये भी है कि अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के लोकप्रिय टाइम्स स्क्वायर पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा।

Advertisement

USA: 10 राज्यों में लगे 40 बिलबोर्ड्स

इस बीच राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियों को और जोर देते हुए विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) की अमेरिकी इकाई ने 10 राज्यों में बिलबोर्ड्स भी लगाए हैं। ऐसी ख़बर है कि अमेरिका के 10 राज्यों में हजारों किलोमीटर के दायरे में विश्व हिंदू परिषद की और से 40 बिलबोड्स लगवाए गए है। इनमें बताया गया है कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है। जिन राज्यों में ये बिलबोर्ड्स लगाए गए हैं, उनमें टेक्सास, इलिनॉय, न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और जॉर्जिया शामिल हैं। इसके अलावा एरिजोना और मिजूरी में तो 15 जनवरी से बकायदा समारोह का आयोजन किया जाएगा।

USA: प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बेसब्री से इंतजार

अमेरिका में वीएचपी (VHP) के कार्यकर्ताओं ने बताया कि इन बिलबोर्ड्स से संदेश दिया जा रहा है कि भारतीय-अमेरिकी इस समारोह को लेकर बेहद खुश और उत्साहित हैं। वे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वीएचपी, अमेरिका के संयुक्त सचिव तेजा शाह ने कहा कि न्यूजर्सी में तो हिंदू समुदाय जोर-शोर से कार रैली, मेलों के आयोजन में जुटा है। प्राण प्रतिष्ठा तक यहां रहने वाला भारतीय समुदाय कार रैलियों के साथ कई और कार्यक्रमों में हिस्सा लेगा।  

यह भी पढ़ें:Ayodhya: अहमदाबाद से रवाना हुआ राम मंदिर के लिए दान पेटी और रेलिंग, जानें ख़ासियत…

Follow Us On Twitter- https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *