स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा, भारत ने 95 करोड़ कोरोना वैक्सीन खुराक का प्रशासन पूरा किया

नई दिल्लीः देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में कमी नजर आ रही है। वहीं अगर राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान की बात करें तो देश में अब तक 95 करोड़ से ज्यादा कोविड रोधी टीके (anti covid vaccines) लगाये जा चुके हैं।

मालूम हो कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कल 66 लाख 85 हजार से अधिक टीके लगाये गये। पिछले 24 घंटों के दौरान 18 हजार से अधिक नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इस समय दो लाख 30 हजार से अधिक रोगियों का इलाज चल रहा है।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने जानकारी देते हुए कहा है कि स्‍वस्‍थ होने की दर 97 दशमलव नौ-नौ प्रतिशत हो गई है। इसके साथ ही कल 23 हजार से अधिक मरीज ठीक हुए है। इसके अलावा स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्या तीन करोड़ 32 लाख से अधिक हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वायरस से अब तक 58 करोड़ 25 लाख कोविड नमूनों की जांच की जा चकुी है। कल करीब 13 लाख नमूनों की जांच की गई। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा भारत ने 95 करोड़ #COVID19 वैक्सीन खुराक का प्रशासन पूरा किया जल्दी से टीका लगवाएं और अपने दोस्तों और परिवार को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *