Advertisement

मेंगलुरु कॉलेज के कार्यक्रम में बुर्का पहनकर डांस करने वाली 4 छात्राएं निलंबित

मेंगलुरु कॉलेज बुर्का
Share
Advertisement

कर्नाटक के मंगलुरु में एक इंजीनियरिंग कॉलेज की चार छात्राओं को कॉलेज के एक कार्यक्रम में बॉलीवुड गाने पर डांस करते हुए बुर्का पहने देखा गया, इस आरोप के बाद विवाद खड़ा हो गया कि नृत्य ने बुर्का और हिजाब का मजाक उड़ाया था। छात्र एक ही समुदाय के हैं और कॉलेज ने चारों छात्रों को निलंबित कर दिया है।

Advertisement

सेंट जोसेफी इंजीनियरिंग कॉलेज के इस कार्यक्रम के वायरल वीडियो में चार लड़कों को बुर्का पहने ‘फेविकोल से’ गाने पर डांस करते दिखाया गया है। कई लोगों ने एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए नृत्य की अनुमति देने के लिए कॉलेज प्रशासन की आलोचना की।

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने डांस को अनुपयुक्त बताया था क्योंकि इसमें “अश्लील स्टेप्स” थे। लेकिन कॉलेज के अधिकारियों ने कहा कि बॉलीवुड गीत कार्यक्रमों की स्वीकृत सूची का हिस्सा नहीं था।

कॉलेज ने यह कहते हुए प्रतिक्रिया दी है कि छात्रों ने “अनौपचारिक” घटना के दौरान मंच पर चढ़ाई की और उन्होंने “सख्त दिशानिर्देशों” का उल्लंघन किया है।

 कॉलेज के प्राचार्य ने एक बयान में कहा.”सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो क्लिप में मुस्लिम समुदाय के छात्रों द्वारा नृत्य का एक हिस्सा लिया गया है, जो छात्र संघ के उद्घाटन के अनौपचारिक भाग के दौरान मंच पर आ गए थे। यह अनुमोदित कार्यक्रमों का हिस्सा नहीं था और इसमें शामिल छात्रों ने जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *