Advertisement

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बरस रहा मानसून, बिहार में रेड अलर्ट जारी

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बरस रहा मानसून, बिहार में रेड अलर्ट जारी

Share
Advertisement

Weather Update: पूरे देश में मानसून का दौर जारी है. जिससे लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मली है. हालांकि बारिश के कारण कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. IMD ने आने वाले चार-पांच दिनों के लिए देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, 15 जुलाई तक देशभर के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है.

Advertisement

दिल्ली में आज बारिश के आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कुछ इलाकों में बारिश हो रही है. जिसके कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी सी राहत मिली है. हालांकि छिटपुट बारिश से उमस भरी गर्मी में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरूवार 11 जुलाई को आसमान में बादल छाए रहेंगे. जिसके कारण कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक आज दिल्ली के कुछ इलाकों में रिमझिम बारिश हो सकती है. वहीं, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की उम्मीद है. बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक दिल्ली में भी बारिश की आशंका जताई है.

बिहार के 5 जिलों में बारिश की चेतावनी

वहीं बात अगर बिहार की करें तो राजधानी पटना समेत प्रदेश में मानसून का प्रभाव बना हुआ है। जिसकी वजह से राज्य के कई इलाकों में बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, गुरुवार को पटना समेत राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. प्रदेश के 5 जिलों के पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, किशनगंज, शिवहर में अत्यधिक भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. सारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, पूर्णिया जिले में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के शेष जिलों के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें- Assembly Bypolls : 7 राज्यों में हुए उपचुनाव, 13 विधानसभा सीटों पर डाले गए वोट

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *