Advertisement

बिहार को क्यों नहीं मिल सकता विशेष राज्य का दर्जा- नीरज, जेडीयू प्रवक्ता

Neeraj to Sushil Modi

Neeraj to Sushil Modi

Share
Advertisement

Neeraj to Sushil Modi: बिहार में जेडीयू नेताओं द्वारा लगातार विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी डॉ. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कही थी। अब जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार सिंह ने विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए सुशील मोदी पर पलटवार किया है।

Advertisement

‘चुनाव में बोले…बिहार की समस्याओं को समझते हैं’

नीरज कुमार ने सुशील मोदी पर पलटवार करते हुए क‍हा कि लोक सभा चुनाव 2014 के दौरान 10 मार्च 2014 को पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था ‘नरेंद्र मोदी दूसरों की अपेक्षा बिहार की समस्याओं को ज्यादा समझते हैं। अब बीजेपी के राज्य सभा सांसद सुशील कुमार मोदी द्वारा यह कहा जाना कि विशेष राज्य की अवधारणा को ही अमान्य कर दिया गया है। यह गलत है।

‘गुजरात के नौ जिलों को अब तक विशेष श्रेणी का दर्जा क्यों’

नीरज ने कहा कि यदि गुजरात मॉडल पर वोट मांगा था तो गुजरात के 33 जिलों में से 9 जिलों भावनगर, जामनगर, अमरेली, जूनागढ़, कच्छ, पोरबंदर, राजकोट, सुरेन्द्र्नगर, गिसोमनाथ और महाराष्ट्र के विदर्भ व मराठावारा क्षेत्र को विशेष श्रेणी दर्जा आज तक जारी है क्यों है?

Neeraj to Sushil Modi: ‘सुशील मोदी को नहीं बिहारीपन का एहसास’

उन्होंने कहा, बिहार के 28 जिलों को हर साल बाढ़ और सूखा से प्रभावित होने के बाद भी विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जाना बिहार के साथ भेदभाव है। सुशील कुमार मोदी को बिहारीपन का एहसास नहीं है? नीरज बोले, पहले आप बिहारी हैं फिर भाजपाई। दल से नहीं दिल से बिहार का साथ दें।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ, बिहार

ये भी पढ़ें: Patna: मुख्यमंत्री नीतीश और राज्यपाल ने दी बाबा साहब को श्रद्धांजलि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *