Advertisement

Patna: मुख्यमंत्री नीतीश और राज्यपाल ने दी बाबा साहब को श्रद्धांजलि

Tribute To Ambedkar

Tribute To Ambedkar

Share
Advertisement

Tribute To Ambedkar: पटना में भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर राजकीय समारोह आयोजित किया गया। पटना हाईकोर्ट के निकट बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर प्रतिमा प्रांगण में आयोजित इस राजकीय समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Advertisement

Tribute To Ambedkar: ‘कांग्रेस को भी मिला अच्छा वोट प्रतिशत’

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की। विधानसभा चुनाव परिणाम पर कहा कि चुनाव में पिछली बार कांग्रेस उन राज्यों में जीती थी। कांग्रेस को इसबार भी अच्छा वोट आया है लेकिन भाजपा जीती। तेलंगाना में कांग्रेस जीती है। इनसब चीजों पर कोई खास चर्चा की बात नहीं है।

‘नई पीढ़ी याद रखे आजादी की लड़ाई’

नीतीश ने कहा, हम तो यही चाहते हैं कि बहुत तेजी से विपक्ष एकजुट हो। अभी जो पार्टी केंद्र की सत्ता में है उसके खिलाफ चुनाव लड़े। वे लोग देश के इतिहास को बदलने में लगे हुए हैं। नयी पीढ़ी को आजादी की लड़ाई को याद रखना चाहिए। मुझे व्यक्तिगत रूप से कुछ नहीं चाहिए। हम पहले से ही लोगों की सेवा करते आ रहे हैं। हम राज्य के हित में अपने काम में लगे रहते हैं। हमलोग तेजी से युवाओं को रोजगार देने में लगे हुए हैं।

डिप्टी सीएम सहित अन्य नेताओं ने भी अर्पित किए श्रद्धासुमन

वह बोले, पूरे देश में जातिगत जनगणना होती तो सबको काफी फायदा होता।  इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, परिवहन मंत्री शीला कुमारी, सूचना प्रावैधिकी मंत्री मो. इसराईल मंसूरी, बिहार विधान परिषद् के उपसभापति रामचंद्र पूर्वे, पूर्व विधान पार्षद रोजीना नाजिश, राज्य नागरिक परिषद् के पूर्व महासचिव अरविंद कुमार सिंह सहित अन्य ने भी बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ, बिहार

ये भी पढ़ें: इंडी गठबंधन: नेतृत्व पर बोले सीएम नीतीश, हम नहीं चाहते…हमारी इच्छा नहीं है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें