Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: देहरादून में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने लिया,स्वच्छता अभियान में हिस्सा

Mandir bjp chairman participated in mandir swachta abhiyan news in hindi
Share

Ayodhya Ram Mandir

Advertisement

22 जनवरी अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा(Ayodhya Ram Mandir ) कार्यक्रम होने वाला है। इस कार्यक्रम से पहले रविवार को पीएम मोदी के आह्वान पर देशभर के मंदिरों में स्वच्छता अभियान जारी है। इस अभियान के तहत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कैंचीधाम स्थित बाबा नीम करोली मंदिर में हिस्सा लिया है। वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी देहरादून के कई मंदिरों में चल रहे स्वच्छता अभियान में सेवा कार्य किया।

Advertisement

स्वच्छता अभियान में लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा

बता दें कि उत्तराखंड से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने देहरादून में इस कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए साफ सफाई की है। वहीं सफाई अभियान को संपन्न करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि “22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राणप्रतिष्ठा का भव्यतम कार्यक्रम होने वाला है। उस दिन देवभूमि के सभी मन्दिर सजेंगे भजन पूजन होगा दीप जलाए जाएंगे”

सजेंगे सभी मंदिर होगी स्वच्छता

भाजपा अध्यक्ष ने अपने बयान में आगे कहा कि “इस कार्यक्रम से पहले देवभूमी के सभी मंदिर सजेंगे और उससे पहले हर मंदिर की स्वच्छता बनी रहे इसलिए 14 तारीख से लेकर 22 तारीख तक इस स्वच्छता कार्यक्रम को चलाया जाने वाला है” अपनी बात में आगे बोलते हुए महेंद्र भट्ट ने बतााय कि आज भी दो मंदिरों में मेरा जाना हुआ मैने अपने सभी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है।

पुष्पों से और दीपों से सजाएंगे मंदिर

उन्होनें कहा कि हर गांव हर बूथ पर हर जगह एक मंदिर है। वह सभी मंदिर भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए तैयार रहें। 22 जनवरी का जो त्योहार है उस त्योहार को भव्यता का स्वरुप देने के लिए मंदिरों को हम सभी पुष्पों से सजाएंगे। दीपों से सुसज्जित करेंगे। इसके द्वारा लोगों के बीच स्वच्छता का भी बड़ा संदेश जाएगा। उन्होनें कहा कि हम मानते हैं कि जब-जब कोई बड़ा कार्यक्रम होता है, अनुष्ठान होता है। उसमें स्वच्छता का बहुत महत्तव होता है।

(देहरादून से दीपिका भंडारी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़े: Ram Mandir News: 74 फीसदी मुसलमान राम मंदिर निर्माण से हैं खुश, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का दावा

Follow Us On:https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *