Sachin Tendulkar को लेकर शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा, बोलें- मुझे सचिन ने बनाया स्टार

शोएब अख्तर ने 23 साल बाद एक बड़ा खुलासा किया है. शोएब अख्तर का कहना है कि उन्हें महान सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar ने स्टार बनाया है.

Share This News

Pakistan पाकिस्तान के शोएब अख्तर Shoaib Akhtar का नाम दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार होता है. अख्तर जब तक खेले वह अपनी रफ्तार और अक्रामकता को लेकर चर्चा में रहे. अब खेल के मैदान के बाहर अपने बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते हैं. शोएब अख्तर ने 23 साल बाद एक बड़ा खुलासा किया है. शोएब अख्तर का कहना है कि उन्हें महान सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar ने स्टार बनाया है.

अख्तर ने याद किया 1999 का मैच

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि अल्लाह के बाद सचिन ही हैं, जिन्होंने मुझे स्टार बनाया. इसके लिए शोएब अख्तर ने 23 साल पहले 1999 में आयोजित कोलकाता टेस्ट मैच के वाकये का जिक्र किया. उस मुकाबले में तेंदुलकर इस गेंदबाज की गेंद पर ‘गोल्डन डक’ पर आउट हुए थे. भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट जगत में ढेरों कीर्तिमान स्थापित किए. तेंदुलकर के नाम पर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन एवं शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. सचिन तेंदुलकर को ही क्रिकेट का भगवान कहा जाता है.

सकलैन मुश्ताक से लगाई शर्त- अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि, ‘मैंने सकलैन मुश्ताक से तब पूछा था कि क्रिकेट का भगवान किसे कहा जाता है, तब मुश्ताक ने मुझे सचिन का नाम बताया. तब मैंने उन्हें कहा था कि अगर मैं सचिन को आउट कर दूं तो क्या होगा. इसके बाद मुश्ताक ने कहा कि उन्होंने पिछले दो टेस्ट में सचिन को आउट किया है. ऐसे में मुश्ताक और मेरे बीच एक फ्रेंडली फाइट जंग शुरू हो गई. सचिन को आउट करने के बाद मुझे रातों-रात शोहरत मिल गई. अल्लाह के बाद किसी ने मुझे स्टार बनाया है तो वह तेंदुलकर हैं.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.