Advertisement

Ind Vs Eng: टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में 150 विकेट पूरे करने वाले भारतीय गेंदबाज बने बुमराह

Share

Ind Vs Eng

Advertisement

विशाखापट्टनम में इंग्लैंड और भारत (Ind Vs Eng) के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम इंडिया ने 396 रन बनाए, यशस्वी जायसवाल की धमाकेदार बल्लेबाजी से। यशस्वी जायसवाल ने अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करते हुए 209 रन बनाए। यशस्वी की शानदार बल्लेबाजी के बाद जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। उनकी बॉलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। 

Advertisement

यह भी पढ़े: https://hindikhabar.com/health/know-the-side-effects-of-potato-in-hindi/

Ind Vs Eng स्टोक्स का किया 13वीं बार शिकार

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की। वह विरोधी बल्लेबाजों पर भारी पड़े। बुमराह ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को कटर गेंद फेंकी, जो नीची रही। जिसे स्टोक्स सही से समझ नहीं पाए। इसी वजह से वह क्लीन बोल्ड हो गए। इस गेंद को देखकर बेन स्टोक्स बिल्कुल हक्के-बक्के रह गए। आउट होने के बाद उन्होंने अपना बल्ला नीचे गिरा दिया। बुमराह ने अपनी गेंद को बाहर की ओर स्विंग कराते हुए सीधा शुभमन गिल के हाथों में कैच थमाया। बुमराह ने स्टोक्स को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा। स्टोक्स को अपने आउट होने का यकीन नहीं हुआ। विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह के चेहरे पर मुस्कान नजर आई। 

टेस्ट क्रिकेट में बुमराह ने अपने 150 विकेट पूरे किए

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए हैं। बेन स्टोक्स को आउट करते ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में कमाल की गेंदबाजी की। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह ने अभी तक 14 ओवर में 41 रन देकर 5 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा बुमराह टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में 150 विकेट पूरे करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

Hindi Khabar APP: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *