प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भारतीय अंतरिक्ष संघ का करेंगे शुभारंभ

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए भारतीय अंतरिक्ष संघ (Indian Space Association) का शुभारंभ करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी कल सुबह 11 बजे इंडियन स्पेस एसोसिएशन का शुभारंभ करेंगे।

इस मौके पर वह अंतरिक्ष उद्योग (space industry) के प्रतिनिधियों के साथ भी बातचीत करेंगे। दरअसल भारतीय अंतरिक्ष संघ (Indian Space Association Space) अंतरिक्ष और उपग्रह कंपनियों (satellite companies) का प्रमुख उद्योग संगठन है जो भारतीय अंतरिक्ष उद्योग (Indian space industry) का सामूहिक प्रतिनिधि होगा।

मालूम हो कि यह नीतिगत परामर्श देगा जिसमें सरकार के साथ साथ विभिन्न एजेंसियों सहित सभी हितधारकों को शामिल करेगा। भारतीय अंतरिक्ष संघ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना के अनुरूप देश को आत्मनिर्भर, प्रौद्योगिकी-सक्षम और प्रमुख अंतरिक्ष शक्ति बनाने में सहयोग देगा।

जानकारी के अनुसार इस संघ में अंतरिक्ष (Space) और उपग्रह क्षेत्र (satellite sector) की शीर्ष वैश्विक और घरेलू कंपनियां भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी को इस संघ से आत्मनिर्भर भारत के विजन के अनुसार देश को आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग मिलेंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *