अब करोड़ों की संपत्ति की मालकिन भोजपुरी फिल्म अदाकारा कोलकाता के होटल में किया करती थी 120 रुपये में रिसेप्शनिस्ट का काम

मुंबई: मोनालिसा का नाम अब भोजपुरी फिल्मों तक नहीं रह गया है, बल्कि बिग बॉस में आने के बाद उन्हें देशभर से प्यार मिला। अब घर-घर में लोग उन्हें जानते हैं। उन्होंने 125 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। वह अपनी एक्टिंग के साथ-साथ डांस और अपने स्टाइल के लिए भी जानी जाती हैं। खास बात यह है कि मोनालिसा ने भोजपुरी फिल्मों में अपने दम पर नाम कमाया है।

उन्होंने हिंदी, भोजपुरी के अलावा बंगाली, तमिल, तेलुगु, मलयालम और उड़िया जैसी भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन यह कामयाबी उन्हें इतनी आसानी से नही मिली है। इसे पाने के लिए मोनालिसा को काफी मेहनत करनी पड़ी है। मोनालिसा गरीबी में पली-बढ़ी। यहां तक कि उन्होंने अपने परिवार का आर्थिक रूप से समर्थन करने के लिए एक होटल में भी काम किया।

रोजाना के मिलते थे 120 रूपए

आइए जानते हैं भोजपुरी की सबसे बड़ी एक्ट्रेस मोनालिसा के जीवन से जुड़े ऐसे किस्से जो शायद आप नहीं जानते होंगे। मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है। वो कोलकाता की रहने वाली हैं। साल 1991 में आई आर्थिक मंदी का असर उनके घर पर भी पड़ा। उनके पिता का कारोबार पूरी तरह ठप हो गया था। मंदी के ऐसे समय में मोनालिसा अपने परिवार के साथ खड़ी रहीं और 15 साल की उम्र में कोलकाता के एक होटल में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करने लगीं। मोनालिसा को यहां काम करने के रोज 120 रुपए मिलते थे। इस पैसे से वह अपने घर की मदद करती थी।

मोनालिसा को बचपन से ही डांस का बहुत शौक था, उन्होंने खुद को सिनेमा जगत के लिए तैयार करना शुरू कर दिया था। लेकिन उनके परिवार वालों को यह बात रास नहीं आई। उनके परिजन उनका मजाक उड़ाते थे। रिसेप्शन पर काम करते हुए एक बंगाली फिल्म के डायरेक्टर ने उन्हें फिल्मों में काम करने की सलाह दी। इसके बाद मोनालिसा ने मॉडलिंग और ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना शुरू किया और उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें साल 1997 में हिंदी फिल्म ‘जयते’ में काम मिला। अंतरा बिस्वास को मोनालिसा नाम से उनके चाचा बुलाते थे और फिल्मों में कदम रखने के बाद उन्होंने चाचा के दिए नाम को पहचान बनाया और आज दुनिया उन्हें ‘मोनालिसा’ नाम से ही जानती है।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *