महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के खिलाफ SC पहुंची शिवसेना, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाई

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव सरकार को 30 जून को फ्लोर टेस्ट कर बहुमत साबित करने को कहा है। जिसे देखते हुए दोनों पक्षों में सीटों कि गुणा-गणित अब तेजी से चालू हो गई है। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार शिवसेना राज्यपाल कोश्यारी के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। इसी के साथ राज्यपाल ने कल विधानसभा का विशेष सत्र भी बुला लिया है। खबरों की माने तो कल सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच फ्लोर टेस्ट करने का आदेश दिया है। इसी के साथ आज शिंदे अपने गुट के साथ गुवाहटी से गोवा रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें: शिवसेना से बागी विधायकों के खिलाफ CM उद्धव का बड़ा एक्शन, वापस लिया मंत्री पद

क्या उद्धव पास कर पाएंगे फ्लोर टेस्ट?

बता दें शिवसेना नेता संजय राउत ने सामने आकर कहा कि हम महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाने का फैसला गैरकानूनी है। उन्होंने ये तर्क दिया की उनके 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में फिलहाल लंबित है। ऐसे में अगर ये 16 विधायक अयोग्य घोषित होते हैं और वोट नहीं देते हैं तो बहुमत का आंकड़ा क्या होगा। बता दें इसी को देखते हुए शिवसेना अर्जी लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल मान लिया है। इसी के साथ बता दें सुनवाई आज ही शाम 5 बजे होगी। उससे पहले भाजपा आज शाम अपने विधायकों की बैठक करेगी। ताकि कल के तय फ्लोर टेस्ट की तैयारी कर सके।

BJP ने शिंदे गुट को डिप्टी सीएम और मंत्री पद का दिया ऑफर

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच भाजपा अब अपनी सरकार बनाने के लिए पूरा जोर दे रही है। बता दें शिंदे गुट और भाजपा के बीच सरकार बनाने पर मंथन भी चल रहा है। भाजपा ने शिंदे गुट को 8 कैबिनेट और 5 राज्य मंत्रियों का ऑफर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, डिप्टी CM के लिए एकनाथ शिंदे का नाम रखा गया है। गुलाबराव पाटिल, संभुराज देशाई, संजय शिरसाट, दीपक केसरकर, उदय सामंत को मंत्री बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच वायरल हुए फेमस दिवंगत व्यंग्यकार जसपाल भट्टी

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.