Kanpur Violence: देखिए ये हैं कानपुर दंगे के 40 उपद्रवी जिनकी UP पुलिस कर रही तलाश, अब तक 38 गिरफ्तार

Kanpur Violence: कानपुर में हुई हिंसा के मामले में यूपी पुलिस ने 40 आरोपियों की तस्वीरें (Kanpur Violence Update) जारी की है।

Share This News
Kanpur Violence Update

Kanpur Violence: कानपुर में हुई हिंसा के मामले में यूपी पुलिस ने 40 आरोपियों की तस्वीरें (Kanpur Violence Update) जारी की है। पुलिस ने इसके साथ एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है और बताया है कि इन आरोपियों के बारे में जानकारी देने वाले शख्स का नाम गुप्त रखा जाएगा। इन सभी उपद्रवियों पर हिंसा में शामिल होने का आरोप है। पुलिस ने इन आरोपियों की सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखने का ऐलान किया और इसके लिए मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है। जिन आरोपियों की तस्वीर पुलिस ने जारी की है उनकी पहचान घटना के वीडियो फुटेज से की गई है।

यूपी पुलिस ने 40 आरोपियों की तस्वीरें की जारी

कानपुर पुलिस ने (Kanpur Violence Update) सूचना देने के लिए बेकनगंज थाने के इंस्पेक्टर का मोबाइल नंबर 9454403715 जारी किया है। हिंसा में अब तक कुल 38 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। बता दे कि रविवार शाम तक 29 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। मास्टरमाइंड कहे जा रहे जफर हयात हाशमी Hayat Zafar Hashmi को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। कानपुर हिंसा को लेकर पुलिस लगातार PFI लिंक की जांच कर रही है। पुलिस को आरोपियों के पास से PFI से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। रविवार को PFI मीटिंग का वीडियो भी सामने आया था। जिसकी पुलिस लगातार जांच कर रही है।

सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखने का किया ऐलान

पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने कहा कि इस हिंसा में PFI से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। आरोपी हयात जफर हाशमी के ठिकानों से कई अहम दस्तावेज मिले हैं। हयात को पुलिस रिमांड पर ले रही है। फिलहाल शहर में चारों ओर शांति है। पुलिस लगातार गश्त कर रही है। कमिश्नर के मुताबिक हयात जहां जहां था और जहां भी इसके नेटवर्क होंगे उनको चिन्हित कर इसके नेटवर्क को ध्वस्त किया जाएगा। पुलिस कमिश्नर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आरोपी हयात हाशमी के खाते की भी जांच की जाएगी। इसके जरिए ये पता लगाया जाएगा कि कहीं इसके खाते में पैसे भी आए थे या नहीं।

Read Also:- कानपुर हिंसा: पुलिस ने 9 और आरोपी दबोचे, अब तक 38 गिरफ्तार

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.