Advertisement

Covid-19: देश में दर्ज किए गए कोरोना के 10,000 से ज्यादा मामले

Covid-19

Covid-19

Share
Advertisement

Covid-19: कोरोना के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आपको बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10,158 मामले दर्ज किए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 44,998 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक  बुधवार को भारत में 7,830 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए थे। जानकारी के लिए बता दें मंगलवार को भी तेज उछाल देखा गया था और 5,675 मामले दर्ज किए गए थे।

Advertisement

Covid-19: AIIMS में कर्मचारी हुए कोविड पॉजिटिव

देश में कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)-दिल्ली में कुछ कर्मचारी कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोविड-19 गाइडलाइन्स का पालन करने की एडवाइजरी जारी की गई है। एडवाइजरी में कहा गया कि “कार्यस्थल पर फेस कवर/सर्जिकल मास्क के उपयोग के साथ कार्यस्थल पर उचित सफाई और लगातार स्वच्छता सुनिश्चित करें”

दिल्ली में रफ्तार पकड़ रहा कोरोना

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई कोरोना के रिपोर्ट्स के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को 1,149 नए कोरोनो वायरस के मामले दर्ज किए गए और वहीं मंगलवार को 980 मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ाई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना से एक मौत की हुई लेकिन मौत का प्राथमिक कारण कोविड नहीं था। बता दें कोविड पॉजिटिविटी रेट 23.8 फीसदी रहा।

सार्वजनिक और निजी स्वास्थ्य सुविधाओं में आपातकालीन कोविड -19 को लेकर तैयारियों की जांच के लिए सोमवार को मॉक ड्रिल आयोजित की गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने खुद कुछ अस्पतालों में मॉक ड्रिल की निगरानी की।

यह भी पढ़ें: मात्र 549 रुपये में मिल रहे हैं Apple AirPods, बस करना होगा ये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *