महंगाई ने पाकिस्तान का तोड़ा दम, रातों-रात डीजल होगा 119 रुपये लीटर मंहगा!

Pakistan Petrol Diesel Prices

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई (Pakistan Petrol Diesel Prices) ने लोगों की कमर तोड़ डाली है। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की बात करें तो हाल-फिलहाल में सियासी फेरबदल होने के बाद अब वहां की हालत बद से भी बदतर हो गई है। यहां पर एक झटके में डीजल 119 रुपये लीटर मंहगा होगा। अब पाकिस्तान के लोगों के ऊपर एक और मंहगाई ने चैन की नींद छीन ली है। एक तरफ पाकिस्तान की सेहत वैसे भी खस्ता हो चुकी है तो दूसरी तरफ अब महंगाई ने पाकिस्तान का दम तोड़ दिया है।

पेट्रोल-डीजल की मंहगाई से पाकिस्तान हुआ खस्ता 

आपको बता दें कि शनिवार से पड़ोसी देश में तेल व गैस की कीमतों को रेगुलेट करने वाली संस्था ने डीजल-पेट्रोल के भाव बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। OGRA ने सिफारिश की है कि पेट्रोल के रेट (Pakistan Petrol Diesel Prices) को 83.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव में प्रति लीटर 119 रुपये की बढ़ोत्तरी करनी चाहिए। हालांकि पाकिस्तान में अभी के रेट की बात करें तो पेट्रोल का दाम 01 अप्रैल से 149.86 रुपये और डीजल 144.15 रुपये है। अगर यह प्रस्ताव पास हो जाता है तो पाकिस्तान में डीजल 250 रुपये और पेट्रोल 200 रुपये पार कर जाएगा।

वित्त मंत्रालय लेगा जल्द फैसला

हाल ही में पाकिस्तान के सत्ता की बागडोर संभालने वाले नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुरानी सरकार के दौरान अर्थव्यवस्था स्थिर हो गई थी। शरीफ के इस बयान से साफ पता चलता है कि सरकार बदलने के बाद भी पाकिस्तान के लोगों को आसमान छूती हुई मंहगाई से राहत नहीं मिलने वाली है। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि ओजीआरए की समरी पर वित्त मंत्रालय प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के बाद आखिरी फैसला लेगा। ओजीआरए आम तौर पर दो तरह की सिफारिश करता है। पहली सिफारिश में ग्राहकों पर कर का पूरा बोझ डालने की सूरत में की जाने वाली बढोंतरी की बात होती है। दूसरी सिफारिश ग्राहको पर आंशिक तौर पर बोझ डालने की सूरत में की जाने वाली बढ़ोतरी की बात होती है।

Read Also:- ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर कोर्ट का बड़ा फैसला, कमिश्नर को दिया यह आदेश…

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.