Advertisement

Punjab: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, लिया गया ये बड़ा फैसला, यहां पढ़ें पूरी खबर

Share
Advertisement

Punjab: शराब के शौकीनों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, चंडीगढ़ प्रशासन ने यू.टी. प्रशासक की मंजूरी के बाद वर्ष 2023-24 की एक एक्साइज पॉलिसी जारी कर दी है। आपको बता दें कि इस बार एक्साइज ड्यूटी में बढ़ौतरी नहीं की गई है। साथ ही ये फैसला लिया गया है कि अब शराब के ठेके सुबह 9 बजे से रात 12 बजे तक खुले रहेंगे जबकि पहले इसका समय रात 11 बजे तक था। ये फैसला मोहाली और पंचकूला को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Advertisement

इस पॉलिसी के तहत काऊ सैस को पहले से भी कम करने का निर्णय लिया गया है। जबकि क्लीन एयर व ई-व्हीकल सैस लगाने का फैसला लिया गया है। आपको बता दें अब ई-व्हीकल सैस प्रति बोतल अलग-अलग 2 से 40 रुपए के करीब होगा जिसके बाद इनके रेटों में बढ़ौतरी की जाएगी। इंडियन मेड फॉरेन, कंट्री और इम्पोर्टेड फॉरेन लिकर के कोटे में प्रशासन कि तरफ से कोई बदलाव नहीं किया गया है। सुझावों के आधार पर तिमाही कोटा उठाने की मात्रा को आसान बनाया गया है। मार्कीट में उचित कंपीटिशन और ईज ऑफ डूइंग बिजनैस को बढ़ावा देने के लिए देसी शराब का बेसिक कोटा खुला रखा गया है। विक्रेताओं को पसंद के बॉटलिंग प्लांट और ब्रांड के अनुसार आपूर्ति की जाएगी।

जिसके बाद अब ब्रांड स्वामित्व वाली कंपनियां कितने भी लाइसैंस धारकों को अधिकृत पत्र जारी कर सकेगी। इसके साथ ही केवल कस्टम बांडेड वेयरहाऊस होने की शर्त को हटा दिया गया है। अब यह वेयरहाऊस देश के बाहर कहीं भी स्थित हो सकते हैं। इस एक्साइज पॉलिसी में भी अच्छे रिस्पांस को देखते हुए बार और रैस्टोरैंट्स को तड़के 3 बजे तक खुले रखने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Liquor policy case: बीजेपी का सवाल, कब इस्तिफा देंगे केजरीवाल?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें