Advertisement

घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की घटना: मृतकों के परिवारों को देंगे 5-5 लाख- सीएम एकनाथ शिंदे

CM Eknath in Varanasi

CM Eknath in Varanasi

Share
Advertisement

CM Eknath in Varanasi:  पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होने वाराणसी पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने पत्रकारों से बात की. उन्होंने घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिवारों को सरकार पांच-पांच लाख रुपये देगी. वहीं घटना के बाद सोमवार रात महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी इस संबंध में पत्रकारों से बात करते हुए सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी.

Advertisement

घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की घटना पर वाराणसी पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैं खुद घटनास्थल पर गया था। हादसे में जिनकी मृत्यु हुई थी उनके परिवारों को सरकार 5 लाख रुपये देगी और घायलों के इलाज का पूरा खर्च सरकार वहन करेगी। मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार को इस दुर्घटना के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. इस होर्डिंग के गिरने से कई गाड़ियां भी इसमे दब गईं हैं. कई लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. कुछ मृत्यु भी इस दुर्घटना में हुईं हैं. वहीं इस रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी सावधानी बरतनी पड़ रही है क्योंकि पेट्रोल पंप पास में है. इसलिए लोहे के एंगल को काटना मुश्किल है. किसी अन्य हादसे से बचते हुए दमकल विभाग और अन्य रेस्क्यू टीम यहां लगी हुईं है. सावाधानी पूर्वक लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. जब तक अंतिम व्यक्ति बाहर नहीं आ जाता रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहेगा.

उन्होंने कहा था कि जिस प्रकार के यह होर्डिंग था. इसमें कैसी परमीशन ली थी या नहीं ली गई थी, ये जांच होगी. विंड स्पीड के बारे में कोई विचार किया था या नहीं, यह भी देखा जाएगा. आवश्यकता हुई तो इसमें लोगों को मारने का जो गुनाह है वो भी हम लोग दाखिल कर सकते हैं. अगर लापरवाही मिली तो किसी को नहीं छोड़ेंगे. आम आदमी के जीवन को धोखे में डालना गलत है.

उन्होंने कहा था, सीएम ने कहा है कि कल से मुंबई के सभी बड़े होर्डिंग का ऑडिट किया जाएगा. यह जो मौसम का बदलाव है, तेज हवाएं चल रही हैं. इससे आगे भी खतरा हो सकता है. इसलिए यह ऑडिट जरूरी है. होर्डिंग के मालिक की जानकारी है. इसमे सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Loksabha Election: बाबा काल भैरव से लिया आशीर्वाद, पीएम मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *