Advertisement

दूसरे वनडे में भारत की एकतरफा हार, 10 विकेट से जीते कंगारु

Share
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 26 ओवर में सिर्फ117 रन ही बना पाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 11 ओवर में 121 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

Advertisement

विशाखापट्टनम में मिली इस जीत के साथ ही कंगारू टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई है। भारत की शुरुआत बेहद बेकार हुई, एक-एक कर सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए, 10 ओवर में आधी भारतीय टीम चलती बनी, मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। भारत की ओर से 7 बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी पार नहीं कर सके।

ना कप्तान रोहित शर्मा चले और न ही उपकप्तान हार्दिक पांड्या। शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव तो खाता भी नहीं खोल सके। विराट कोहली ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। वहीं, अक्षर पटेल ने नाबाद 29 रन बनाकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। रविंद्र जडेजा ने 16 और रोहित शर्मा ने 13 रन बनाए। केएल राहुल 9 और हार्दिक पांड्या 1 रन ही बना सके। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने पांच और सीन एबॉट ने तीन विकेट लिए। नाथन एलिस को दो सफलता मिली।

वहीं 118 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारु टीम ने 11 ओवर में ही मैच जीत लिया, मिचेल मार्श ने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की वो 66 रन बनाकर नाबाद रहे। अब तीसरा मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *