Advertisement

IND VS ENG: चौथे टेस्ट में बुमराह की जगह किस खिलाड़ी का नाम प्लेइंग 11 में होगा शामिल?

IND VS ENG who is the perfect fit in the replacement of the bumrah news in hindi
Share

IND VS ENG

Advertisement

भारत और इंग्लैंड ( IND VS ENG ) के बीच इस समय पांच सीरीज का टेस्ट मैच खेला जा रहा है। अब तक खेले गए सीरीज के 3 मैचों में भारत 2-1 के स्कोर से इंग्लैंड से काफी आगे है। वहीं सीरीज चौथा मैच रांचि में खेला जाना है। वहीं सीरीज के तीसरे मैच में ध्रूव जुरेल ने डेब्यू किया। बता दें कि इस मैच में उनकी ओर से शानदार प्रदर्शन किया गया। वहीं सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम के तेजगेंदबाज जस्प्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

Advertisement

चौथे मैच में नहीं खेलेंगे बुमराह

बुमाराह के सीरीज के चौथे मैच में न खेलने की जानकारी पहले ही सामने आ चुकी है। अब ऐसे में सवाल यह सामने आता है कि आखिर यदि बुमराह मैच में नहीं खेलेंगे तो उनकी रिप्लेसमेंट में कौन होने वाला है। बता दें कि इससे पूर्व मुकेश कुमार का नाम उनके रिप्लेसमेंट में सामने आया था। कहा जा रहा है बीसीसीआई की ओर से मुकेश कुमार के नाम का ऐलान हो सकता है।

इन चार लोगों का नाम आया सामने

ताजा अपडेट और जानकारी की बात की जाए तो बता दें कि न सिर्फ मुकेश कुमार का नाम सामने आ रहा है। बल्कि इस लिस्ट में चार अन्य खिलाड़ियों के नाम की दावेदारी की जा रही है। हालांकि, अगर रांची की पिच पहले दिन से स्पिनरों को मदद कर सकती है, तो भारत मोहम्मद सिराज के रूप में चार स्पिन गेंदबाजों और एक तेज गेंदबाज के साथ जाने का विकल्प चुन सकता है। उस स्थिति में वाशिंगटन सुंदर को निचले क्रम में उनकी बल्लेबाजी क्षमता को देखते हुए एक मैच मिल सकता है।

बुमराह को रिलीज करने के बाद मुकेश कुमार को वापस जरूर बुला लिया गया है, लेकिन इसके अलावा इंडिया-ए के खिलाड़ी आकाश दीप के पास भी डेब्यू का मौका होगा। हालांकि, चेन्नई की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए सपोर्टिव मानी जाती है। ऐसे में भारतीय टीम के एक तेज गेंदबाज को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। इस तरह से वाशिंगटन सुंदर या फिर अक्षर पटेल को भी प्लेइंग इलेवन में बुमराह की जगह रिप्लेस किया जा सकता है। हालांकि, आखिरी फैसला कप्तान रोहित शर्मा को ही लेना होगा।

यह भी पढ़े:IND vs ENG: चौथे टेस्ट मैच से बुमराह हुए बाहर, टीम इंडिया के साथ नहीं जाएंगे रांची, जानें वजह

क्या के-एल राहुल की होगी वापसी ?

अब तक चौथे मैच में उनके शामिल न होने की जाानकारी सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार उनकी तबियत अभी ठीक नहीं। जिस कारण वह चौथे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन सकते। लेकिन क्या राहुल सीरीज के आखिरी मैच में शामिल होंगे? तो बता दें कि उनके मैच में शामिल होना उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *