Advertisement

Canada में प्लेन क्रैश से दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की मौत

Canada में प्लेन क्रैश से दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की मौत

Canada में प्लेन क्रैश से दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की मौत

Share
Advertisement

कनाडा में वैंकूवर के पास चिल्लीवैक में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के अनुसार, इलाके में पेड़ से टकराने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और एक होटल की इमारतों के पीछे झाडियों में जा गिर गया। मीडिया से आ रही ख़बरों के मुताबिक, हादसे में मरने वाले दोनों भारतीय पायलट का नाम अभय गडरू और यश विजय रामुगाडे है और वह मुंबई के रहने वाले थे। बता दें कि स्थानीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच कर रहे हैं।

Advertisement

कनाडा पुलिस ने अपने बयान में कहा, ‘घटनास्थल का मुआयना कर लिया गया है और इलाके में लोगों के हताहत होने या किसी जोखिम की कोई सूचना नहीं है। ये हादसा दो इंजन वाले छोटे विमान जिसका नाम पाइपर पीए -34 सेनेका है उसमें हुआ है।’ रिपोर्ट के मुताबिक, पाइपर पीए -34 1972 में बनाया गया था और 2019 में रजिस्टर किया गया था।

परिवार से संपर्क करने की कोशिश- पुलिस

पुलिस ने कहा है कि वे मृतक के परिजनों को इसकी जानकारी देने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं क्रैश की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि वह जांचकर्ताओं को भेज रहा है।

सीबीसी न्यूज के मुताबिक, आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं ने कहा कि पांच एम्बुलेंस और एक पैरामेडिक सुपरवाइजर दुर्घटनास्थल पहुंचे। दो एयर एम्बुलेंस हेलीकॉप्टर रास्ते में थे, लेकिन दुर्घटना वाले इलाके में पहुंचने से पहले ही उन्हें रद्द कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: Nepal में सांप्रदायिक हिंसा, शांति मार्च निकाल रहे हिंदुओं पर पत्थरबाजी, UP में अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें