Advertisement

Yana Mir: ‘मैं मलाला यूसुफजई नहीं हूं, जो भाग जाऊंगी, ब्रिटेन की संसद में कश्मीरी पत्रकार की दहाड़

i-am-not-malala-yousafzai-who-will-run-away-i-am-free-in-my-country-india-said-j-k-journalist-yana-mir-news-in-hindi

i-am-not-malala-yousafzai-who-will-run-away-i-am-free-in-my-country-india-said-j-k-journalist-yana-mir-news-in-hindi

Share
Advertisement

Yana Mir: जम्मू कश्मीर में आज आमजन महफूज हैं। इस बात का खुलासा जम्मू कश्मीर की एक पत्रकार के बयान से हुआ। भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर की पत्रकार याना मीर ने ब्रिटिश संसद भवन में एक कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को अपने बयान से आश्चर्यचकित कर दिया। उन्होंने कहा कि वह “मलाला” नहीं बनेंगी क्योंकि वह जम्मू और कश्मीर में सुरक्षित महसूस करती हैं।

Advertisement

याना को मिला राजदूत पु​रस्कार

बता दें, कि समारोह के दौरान, याना ने विविधता राजदूत पुरस्कार प्राप्त किया और एक मुख्य भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “मैं मलाला यूसुफजई नहीं हूं। क्योंकि मैं आजाद हूं और अपने देश भारत में, अपने घर कश्मीर में, जो भारत का हिस्सा है, सुरक्षित हूं। मैं यह कह सकती हूं कि मुझे कभी भी अपने देश से भागना नहीं पड़ेगा।,”  घटना के वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है।

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/lifestyle/health-benefits-of-water-news-in-hindi/

मलाला ने छोड़ दिया था पाकिस्तान

ऐसा कहा जाता है कि पाकिस्तानी कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को तालिबान द्वारा लड़कियों की शिक्षा पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद स्कूल जाने के बाद देश में उनके गृहनगर में तालिबान आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। तब यूसुफजई ने पाकिस्तान छोड़ दिया और बाद में मानवाधिकारों और लड़कियों की शिक्षा की आवाज उठाने वाली शख्सियत बन गईं। इस तरह खुद को एक वैश्विक आइकन में बदल लिया।

भारतीय सेना के प्रयासों का किया सराहना

साथ ही अपने भाषण के दौरान मीर ने युवाओं को हिंसा छोड़ने और खेल और शिक्षा में अवसर पैदा करने में मदद करने के लिए भारतीय सेना के प्रयासों की भी सराहना की।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *